हैदराबाद से हारकर RCB की IPL-13 से विदाई

0
878
RCB vs SRH IPL 13 Eliminator match virat kohli warner delhi capitals Live Updates Latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@SunRisers

RCB को हराकर हैदराबाद अब क्वालिफायर-2 में भिड़ेगा दिल्ली कैपिटल्स से

विलियम्सन और होल्डर की 65 रनों की साझेदारी ने छीनी आरसीबी से जीत

नई दिल्ली। केन विलियम्सन और जेसन होल्डर की 65 रनों की साझेदारी ने एलिमिनेटर मैच में RCB के हाथों से जीत छीन ली। आरसीबी को 6 विकेट से मात देकर हैदराबाद आईपीएल-13 के क्वालिफायर-2 में पहुंच गया है। जहां उसका सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB ने हैदराबाद को 131 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे हैदराबाद ने 19.4 ओवर्स में 4 विकेट पर हांसिल कर लिया।

एक समय हैदराबाद 12 ओवर में 67 रनों पर 4 विकेट गंवाकर संकट की स्थिति में आ गया था। लेकिन यहीं से हैदराबाद की पारी को संभाला केन विलियम्सन और जेसन होल्डर ने। दोनों ने RCB के स्पिनर्स की घातक गेंदबाजी को संभलकर खेला और बिना कोई विकेट गंवाए पारी को आगे बढ़ाया। विलियम्सन 50 रन और होल्डर 24 रन बनाकर नाबाद रहे।

17वें ओवर में हैदराबाद का स्कोर 100 रनों के पार पहुंचा। आखिरी दो ओवर्स में जीत के लिए हैदराबाद को 17 रन बनाने थे। लेकिन उसने 19.4ओवर में ही निर्धारित लक्ष्य को हांसिल कर लिया।

बीच के ओवर्स में हैदराबाद के बल्लेबाज RCB के स्पिन अटैक के सामने फंसते दिखाई दिए। एडम जैम्पा और युजवेंद्र चहल की फिरकी ने बल्लेबाजों को बांधे रखा और रनों के लिए तरसा दिया। यही कारण रहा कि दोनों ने एक-एक विकेट भी अपने नाम किया। जैम्पा ने अपने 4 ओवर्स में महज 12 रन दिए और मनीष पांडे का विकेट अपने नाम किया। वहीं युजवेंद्र चहल ने भी 4 ओवर्स में 24 रन दिए। उन्होंने शिवम गर्ग को आउट किया।

RCB की गेंदबाजी के सामने हैदराबाद की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। ओपनर श्रीवत्स गोस्वामी पहले ओवर की तीसरी बॉल पर आउट हुए। इसके बाद छठवें ओवर की तीसरी बॉल पर कप्तान डेविड वॉर्नर 17 रन बनाकर आउट हुए। दोनों विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए।

RCB के 7 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सके

बल्लेबाजों के घटिया प्रदर्शन के कारण लीग के एलिमिनेटर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने RCB ने 20 ओेवर्स में महज 131 रन बनाए। एबी डीविलियर्स और ऐरोन फिंच को छोड़कर आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाया। डीविलियर्स 56 और फिंच 32 रन बनाकर आउट हुए।

हैदराबाद की तरफ से जेसन होल्डर की अगुवाई में हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। होल्डर ने 4 ओवर्स में 25 रन देकर 3 विकेट झटके। जबकि नटराजन को 2 विकेट मिले। संदीप शर्मा और राशिद खान को कोई विकेट तो नहीं मिला, लेकिन दोनों ने ही RCB के बल्लेबाजों को रनों के लिए तरसा दिया।

RCB की शुरुआत अच्छी नहीं रही। आईपीएल-13 में पहली बार ओपनिंग करने उतरे विराट कोहली सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। कोहली जेसन होल्डर की बॉल पर विकेटकीपर को कैच दे बैठे। इसके बाद मैदान पर उतरे देवदत्त पडिक्कल भी महज एक रन के निजी स्कोर पर होल्डर का दूसरा शिकार बन गए। दो झटकों के कारण पावर प्ले में आरसीबी महज 32 रन ही बना सकी। जो पूरे सीजन में पावर प्ले में RCB का दूसरा सबसे कम स्कोर है।

RCB के लिए एरॉन फिंच 32 रन बनाकर शाहबाज नदीम की बॉल पर आउट हुए। इससे पहले फिंच ने आईपीएल में अपने 2000 रन पूरे किए। लीग में ऐसा करने वाले वे 38वें खिलाड़ी हैं। फिंच ने लीग में 87 मैचों में 14 फिफ्टी लगाईं हैं। नाबाद 88 रन उनका बेस्ट स्कोर है।

फ्री हिट पर रन आउट हुए मोइन अली
मोइन अली इस मैच में फ्री हिट पर रन आउट हुए। मैच के 11वें ओवर की तीसरी बॉल शाहबाज नदीम ने डिविलियर्स को डाली। डिविलियर्स ने इस पर एक रन लिया। बाद में थर्ड अंपायर ने इसे नो-बॉल करार दिया। फ्री-हिट पर मोइन एक रन चुराने की कोशिश में आउट हुए।

Champions League: बार्सिलोना की जीत की हैट्रिक

पॉइंट्स टेबल में SRH तीसरे और RCB चौथे स्थान पर
लीग राउंड में दोनों ही टीमों ने 14 में से 7 मैच जीते और 7 हारे। 14 पॉइंट्स के साथ बेहतर नेट रनरेट के आधार पर हैदराबाद दूसरे और RCB तीसरे स्थान पर रही। वॉर्नर की टीम ने अपने आखिरी तीनों मैच जीते हैं। वहीं, बेंगलुरु को पिछले 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

वॉर्नर के नाम सीजन में 500+ रन
वॉर्नर ने इस IPL-13 में अब तक 44.08 की औसत से 529 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 4 फिफ्टी भी लगाई हैं। वे 6 सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी हैं। वॉर्नर के अलावा टीम में मनीष पांडे (380), जॉनी बेयरस्टो (345) और ऋद्धिमान साहा (214) पर बैटिंग की जिम्मेदारी होगी। हैदराबाद में गेंदबाजी का दारोमदार राशिद खान और टी नटराजन पर रहेगा। राशिद ने सीजन में टीम के लिए सबसे ज्यादा 19 विकेट लिए हैं। नटराजन के नाम 14 विकेट हैं। वहीं, संदीप शर्मा 13 विकेट लेकर तीसरे नंबर पर हैं।

FIH ने Corona के कारण स्थगित किए Pro League के मैच।

पडिक्कल-कोहली RCB के टॉप स्कोरर
बेंगलुरु के लिए देवदत्त पडिक्कल ने सीजन में सबसे ज्यादा 472 रन बनाए हैं। इसके बाद कप्तान विराट कोहली का नंबर आता है, जिन्होंने सीजन में अब तक 460 रन बनाए हैं। एबी डिविलियर्स 398 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

RCB को अब भी इंतजार
हैदराबाद ने 3 बार (2009, 2016 और 2018) फाइनल में जगह बनाई और 2 बार (2009 और 2016) खिताब अपने नाम किया। वहीं, RCB ने 2009 में अनिल कुंबले और 2011 में डेनियल विटोरी की कप्तानी में फाइनल खेला था। 2016 में विराट की कप्तानी में भी टीम फाइनल में पहुंची। हर बार RCB को हार का सामना करना पड़ा। 2016 में तो फाइनल में बेंगलुरु को हैदराबाद ने ही हराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here