ENG vs BAN Warm-Up Match: इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हराया, मोईन अली ने जड़ा अर्धशतक

0
270
ENG vs BAN Warm-Up Match England beat Bangladesh by 4 wickets, Moeen Ali scored a half-century

गुवाहाटी। ENG vs BAN Warm-Up Match में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 4 विकेट से शिकस्त दी। गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को बारिश के कारण 50 ओवर की जगह 37 ओवर का कर दिया गया। जिसमें बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 188 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने इस लक्ष्य को 24.1 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम की ओर से मोईन अली ने 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

मोईन अली ने खेली मैच विजय पारी

189 रन के साधारण से लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड की टीम ने अपना पहला विकेट डेविड मलान (4) के रूप सिर्फ 9 रन पर गंवा दिया। वहीं, जबरदस्त लय में नजर आ रहे अनुभवी ओपनर जॉनी बेयरस्टो भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और 21 गेंदों में 34 रन बनाकर मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने जिम्मेदारी से बल्लेबाजी की। लेकिन, उनका साथ देने आए हैरी ब्रूक सिर्फ भी सिर्फ 17 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए कप्तान जोस बटलर ने तेजी से रन बटोरने शुरू किए लेकिन वो भी 15 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हो गए।

Asian Games 2023: स्टीपलचेज़ फाइनल में भारत ने रचा इतिहास, सिल्वर और ब्रॉन्ज किए अपने नाम

ENG vs BAN Warm-Up Match इसके बाद 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मोईन अली ने पारी को संभाला। उनके आने के बाद एक छोर पर डटे रहे जो रूट ने मोईन का साथ देते हुए एक बड़ी साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुँचाया। दोनों ने मिलकर 60 गेंदों में 79 रन की मैच विजयी साझेदारी की। मोईन ने 39 गेंदों में 56 रन बनाकर अर्धशतक जड़ा। वहीं, रूट ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 40 गेंदों में नाबाद 26 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से मुस्तफिजुर रहमान ने 3 ओवर में 23 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट झटके। इसके अलावा हसन महमूद, शोरिफुल इस्लाम, तस्किन अहमद और नसुम अहमद ने 1-1 सफलता प्राप्त की।

Asian Games 2023: टेबल टेनिस में स्वर्णिम इतिहास रचने से चूकी भारतीय जोड़ी, ब्रॉन्ज से करना पड़ा संतोष

मेहदी हसन ने खेली अर्धशतकीय पारी

इससे पहले, ENG vs BAN Warm-Up Match में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरूआत ही खराब रही। लिटन दास (5) और नजमुल शांतो (2) सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मेहदी हसन मिराज ने ओपनर तंजिद हसन के साथ मिलकर 68 गेंदों में 52 रन की धीमी साझेदारी की। तंजिद 44 गेंदों में 45 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर बोल्ड हो गए। वहीं, मेहदी हसन ने अंत तक बल्लेबाजी करते हुए 89 गेंदों में 74 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से रीस टॉपली ने 5 ओवर में 23 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट झटके। इसके अलावा डेविड विली और आदिल रशिद ने 2-2 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here