IPL-13: पंजाब ने KKR को 149 रनों पर रोका

0
577
kolkata knight riders vs kings XI Punjab kkr vs KXIP 46th match of IPL 13 latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@IPL

KKR ने 20 ओवर्स में बनाए 9 विकेट पर 149 रन

नई दिल्ली। आईपीएल के 13वें सीजन का 46वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच शारजाह में खेला जा रहा है। गेंदबाजों के शानदार पद्रर्शन के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने KKR को 149 रनों पर ही रोक लिया। जीत के लिए अब पंजाब को निर्धारित 20 ओवर्स में 150 रन बनाने होंगे।

KKR के लिए शुभमन गिल ने 57 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन कुल मिलाकर KKR की पारी पर पंजाब के गेंदबाजों ने पूरा शिकांजा कायम रखा। केकेआर के लिए मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे। शमी ने अपने 4 ओवर्स में 35 रन देकर 3 विकेट झटके। जबकि रवि बिश्नोई के खाते में 2 विकेट आए। केकेआर के लिए अंतिम ओवर्स में लाॅकी फग्र्यूसन ने तेजी से 24 रन बनाए। यही कारण रहा कि KKR की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी।

KKR के लिए शुभमन गिल और कप्तान इयोन मोर्गन के अलावा कोई बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर पाया। गिल ने इस दौरान आईपीएल में अपना 7वां अर्धशतक भी पूरा किया। जबकि इयोन मोर्गन 25 गेंदों पर 45 रनों की तेजतर्रार पारी खेलकर आउट हुए। मोर्गन के आउट होने के बाद एक बार फिर तीन विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए। सुनील नरेन और कमलेश नागरकोटी 6-6 रन और पेट कमिंस बिना खाता खोले आउट हो गए। हालांकि कमिंस अगर रवि बिश्नोई की गेंद पर हुई अपील पर रिव्यू ले लेते तो बच जाते लेकिन KKR ने रिव्यू लिया नहीं और अंपायर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट करार दे दिया।

KKR की शुरुआत बहुत ही खराब रही। पिछले मैच के हीरो नीतीश राणा खाता भी नहीं खोल सके और पहले ओवर की दूसरी बॉल पर आउट हुए। ग्लेन मैक्सवेल ने उनका विकेट लिया। अगले ही ओवर में राहुल त्रिपाठी (7) को मोहम्मद शमी ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसी ओवर में दिनेश कार्तिक (0) को भी शमी ने आउट किया।

बेल्जियम के Football क्लब में कोरोना का कहर

F-1: Lewis Hamilton ने रचा इतिहास, माइकल शूमाकर का रिकाॅर्ड तोड़ा

पंजाब के ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और KKR के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल पूरी तरह फिट नहीं हैं। ऐसे में दोनों टीमों ने अपने पिछले मैच के विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई बदलाव नहीं किया है। पॉइंट्स टेबल की बात करें, तो कोलकाता 6 मैच जीतकर 12 पॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर है। वहीं, पंजाब 5 मैच जीतकर 10 पॉइंट्स के साथ पांचवें स्थान पर है। नेट रनरेट के मामले में पंजाब केकेआर से काफी बेहतर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here