वरुण चक्रवर्ती के 5 झटकों ने निकाला दिल्ली का दम, KKR ने 59 रनों से हराया

0
900
KKR vs DC Kolkata beats Delhi Capitals by 59 runs in 42nd match of #IPL 13
Image Credit: Twitter/@IPL

वरुण चक्रवर्ती ने KKR के लिए किया IPL-13 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

दिल्ली के 5 बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंचे।

नई दिल्ली। IPL-13 के 42वें मैच में वरुण चक्रवर्ती की धमाकेदार गेंदबाजी के आगे दिल्ली कैपिटल्स की टीम ढेर हो गई। चक्रवर्ती ने दिल्ली के 5 बल्लेबाजों को आउट किया, इसी प्रदर्शन के बूते KKR ने दिल्ली को 59 रनों से हरा दिया। KKR के 195 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 9 विकेट के नुकसान पर महज 135 रन ही बना सकी।

वरुण चक्रवर्ती ने कप्तान श्रेयस अययर को 47 रनों पर आउट किया। इसके अलावा चक्रवर्ती ने रिषभ पंत, शेमराॅन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस और अक्षर पटेल को पवेलियन लौटाया। वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर्स में महज 20 रन देकर 5 विकेट हांसिल किए। यह आईपीएल-13 में किसी भी गेंदबाज द्वारा किया गया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। चक्रवर्ती के अलावा पेट कमिंस ने भी 3 विकेट झटके।

दिल्ली की शुरुआत खराब रही। अजिंक्य रहाणे इनिंग्स की पहली बॉल पर आउट हुए। उन्हें 0 के निजी स्कोर पर पैट कमिंस ने आउट किया। इसके बाद शिखर धवन भी कुछ खास नहीं कर सके और 6 रन बनाकर कमिंस का दूसरा शिकार बने।

ओपनर्स के जल्दी आउट होने के बाद अय्यर और पंत ने पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 63 रन की पार्टनरशिप हुई। खतरनाक होती इस पार्टनरशिप को वरुण चक्रवर्ती ने तोड़ा। वरुण ने पंत को 27 रन के निजी स्कोर पर शुभमन गिल के हाथों कैच कराया।

KKR ने Delhi को दिया 195 रनों का टारगेट

टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए KKR ने दिल्ली को 195 रन का टारगेट दिया। नीतीश राणा ने आईपीएल में अपनी 10वीं फिफ्टी लगाते हुए 81 रन बनाए। सुनील नरेन ने भी लीग में अपनी चौथी फिफ्टी लगाते हुए 64 रन की पारी खेली। इयोन मॉर्गन 17 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, एनरिच नोर्तजे, कगिसो रबाडा और मार्कस स्टोइनिस को 2-2 विकेट मिले।

KKR के लिए नीतीश राणा ने शुभमन गिल के साथ ओपन किया। गिल सिर्फ 9 रन की बना सके और एनरिच नोर्तजे की बॉल पर अक्षर पटेल को कैच दे बैठे। इसके बाद राहुल त्रिपाठी (13) को बोल्ड की नोर्तजे ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। कोलकाता ने पावर-प्ले में 2 विकेट पर 36 रन बनाए। इसके बाद दिनेश कार्तिक सिर्फ 3 रन ही बना सके और कगिसो रबाडा की बॉल पर आउट हुए।

कपिल देव ने हार्ट अटैक के बाद ट्वीट कर खुद बताया अपना हाल

3 विकेट जल्दी गंवाने के बाद नीतीश राणा और सुनील नरेन ने KKR की पारी को संभाला। दोनों संभलकर खेलते हुए खराब बॉल पर चौके-छक्के लगाए। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 115 रन की पार्टनरशिप हुई।

Mumbai Indians ने चेन्नई को 10 विकेट से रौंदा

दिल्ली और KKR की टीम में 2-2 बदलाव किए गए। पृथ्वी शॉ और डेनियल सैम्स की की जगह अजिंक्य रहाणे और एनरिच नोर्तजे को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। वहीं, कोलकाता में कुलदीप यादव और टॉम बेंटन की जगह सुनील नरेन और कमलेश नागरकोटी को टीम में जगह मिली।

KKR के लिए राणा और नरेन् की 115 रनों की साझेदारी

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अहम मुकाबले में KKR ने युवा बल्लेबाज नीतीश राणा को पारी की शुरुआत करने भेजा। राणा ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और दमदार पारी खेली। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 53 गेंद पर 81 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 13 चौके और 1 छक्का लगाया। राणा ने अपनी बल्लेबाजी में कलात्मकता और आक्रामकता का भरपूर प्रदर्शन किया। उनकी पारी के दम पर कोलकाता ने छह विकेट पर 194 रन का स्कोर बनाया। उन्होंने सुनील नरेन और कप्तान इयॉन मॉर्गन के साथ मिलकर केकेआर को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

राणा ने चौथे विकेट के लिए सुनील नरेन के साथ मिलकर 59 गेंद पर 115 रन की साझेदारी की। नरेन 64 रन बनाकर कगिसो रबाडा का शिकार बने। नरेन ने 32 गेंद पर छह चौके और चार छक्के लगाए। दोनों ने मिलकर कोलकाता को मुश्किल परिस्थिति से निकाला।

दिवंगत ससुर को समर्पित की हाफ सेंचुरी

मैदान पर राणा ने अपने खेल के साथ-साथ भावनाओं का भी प्रदर्शन किया। राणा ने 35 गेंद पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी करने के बाद एक जर्सी निकाली जिस पर नंबर 63 लिखा हुआ था। राणा ने अपना यह शानदार अर्धशतक पूरा करने के बाद केकेआर की जर्सी निकाली जिस पर 63 नंबर और सुरेंदर नाम लिखा हुआ था।

इस नाम का कोई खिलाड़ी केकेआर में नहीं है। दरअसल, सुरेंदर असल में नीतीश राणा के के ससुर थे जिनका कल निधन हो गया था। आईपीएल ने राणा की हाफ सेंचुरी का वीडियो भी पोस्ट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here