Yashasvi Jaiswal ने बरपाया कहर, इंडीज के खिलाफ भारत की यंग ब्रिगेड का जलवा

0
204
IND vs WI T20 Series Yashasvi Jaiswal wreaks havoc, Indian young brigade shines against Indies

नई दिल्ली। Yashasvi Jaiswal : वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया की यंग बिग्रेड ने एक बार फिर तहलका मचा दिया। शतक के साथ टेस्ट क्रिकेट का आगाज करने वाले यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के तेवर टी-20 इंटरनेशनल में भी तीखे दिख रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी-20 मुकाबले में यशस्वी ने महज 51 गेंदों पर 84 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी इस तूफानी पारी के दम पर यशस्वी ने सभी को अपना मुरीद बना लिया और भारतीय टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे।

मैच की शुरूआत से ही Yashasvi Jaiswal पूरी लय में नजर आ रहे थे। उन्होंने मैदान में चारों तरफ खुलकर शॉट्स लगाए। पारी के पहले ही ओवर में ओबेड मैकॉय के खिलाफ यशस्वी ने दो चौकों के साथ अपना खाता खोला। दूसरे छोर से शुभमन गिल का भी उन्हें अच्छा साथ मिला। दोनों ने पावरप्ले में मिलकर 66 रन बटोरे। यशस्वी ने टी-20 इंटरनेशनल करियर का अपना पहला अर्धशतक 33 गेंदों पर पूरा किया।

यशस्वी ने बनाया रिकॉर्ड

Yashasvi Jaiswal भारत की तरफ से टी-20 इंटनरेशनल में अर्धशतक जमाने वाले चौथे सबसे युवा बल्लेबाज भी बन गए हैं। यशस्वी ने 21 साल 227 दिन की उम्र में इस फॉर्मेट में अपनी पहली फिफ्टी जमाई है। भारत की ओर से सबसे कम उम्र में फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है, जिन्होंने 20 साल 143 दिन की उम्र में यह कारनामा करके दिखाया था।

IND vs WI 4th T-20 Live: भारत ने वेस्ट इंडीज को 9 विकेट से रौंदा, यशस्वी और शुभमन ने जड़े अर्धशतक

शुभमन ने भी दिखाए तीखे तेवर

यशस्वी जायसवाल के साथ पारी का आगाज करने उतरे शुभमन गिल ने भी बल्ले से जमकर हल्ला बोला। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने महज 10 ओवर में ही शतकीय साझेदारी निभाई और पहले विकेट के लिए 165 रन जोड़े। Yashasvi Jaiswal-गिल की यह पार्टनरशिप भारत की ओर से इस फॉर्मेट में की गई संयुक्त रूप से दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी है।

अर्शदीप-कुलदीप ने बरपाया कहर

गेंदबाजी में भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 38 रन खर्च करते हुए तीन बड़े विकेट अपने नाम किए। अर्शदीप भले ही महंगे साबित हुए, लेकिन उन्होंने सही समय पर भारतीय टीम के लिए विकेट चटकाए। वहीं, कुलदीप यादव का जादू एकबार फिर सिर चढ़कर बोला और उन्होंने एक ही ओवर में निकोलस पूरन और रोवमेन पॉवेल को पवेलियन की राह दिखाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here