IND vs WI: चौथे टी20 के लिए फ्लोरिडा पहुंची टीम इंडिया, इस बार प्लेइंग XI में होगा महज एक बदलाव

0
8410
IND vs WI 4th t20 in florida, only one change could be made in team india’s playing xi

फ्लोरिडा । IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 मुकाबले में 7 विकेट से मात दी। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों में करारी हार झेलने के बाद टीम इंडिया ने तीसरे मैच में सीरीज गंवाने से बचा ली। लेकिन अब ये दोनों टीमें 12 अगस्त को फ्लोरिडा में सीरीज के चौथे टी20 में भिडऩे वाली हैं। टीम इंडिया को भले ही तीसरे टी20 में जीत हासिल हुई हो, लेकिन चौथे टी20 की प्लेइंग 11 में एक बड़ा बदलाव हो सकता है।

Cricket World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान की जंग से बिगड़ा समीकरण, 9 मुकाबलों की तारीख बदली

मैदान पर उतरती दिखेगी नई जोड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम IND vs WI चौथे टी20 में ईशान किशन और यशस्वी जायसवाल की नई जोड़ी के साथ मैदान पर उतर सकती है। बता दें कि टीम के लिए पिछले तीन टी20 में पारी की शुरुआत करने वाले शुभमन गिल बुरी तरह फ्लॉप रहे। गिल ने टी20 सीरीज के पहले तीन मैचों में वह सिर्फ 3, 7 और 6 रन ही बनाए। नंबर तीन पर फिर से सूर्यकुमार यादव उतरेंगे जिन्होंने तीसरे मैच में 83 रनों की पारी खेली थी।

Asian Champions Trophy: 15 सालों से पाक के सामने भारत अजेय, अब सेमीफाइनल में जापान से भिड़ंत

मिडिल ऑर्डर में होंगे ये बल्लेबाज

वहीं चौथे टी20 के लिए मिडिल ऑर्डर में एक बार फिर तिलक वर्मा, संजू सैमसन और हार्दिक पांड्या जैसे घातक बल्लेबाज शामिल होंगे। तिलक ने इस पूरी IND vs WI सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया है। इसके अलावा अक्षर पटेल भी टीम में शामिल होंगे। अक्षर लेफ्ट आर्म स्पिन के अलावा बल्ले से भी कमाल दिखा सकते हैं। चौथे टी20 में अक्षर के अलावा युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव भी टीम में स्पिनर्स के तौर पर शामिल होंगे। इसके अलावा अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आएंगे।

Pakistan ने एशिया कप और अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ होने वाली वन-डे सीरीज के लिए टीम घोषित की

फ्लोरिडा में होंगे अगले दोनों मुकाबले

IND vs WI के आखिरी दोनों टी-20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेले जाएंगे। दरअसल, इससे पहले भी जब पिछली बार टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज का दौरा किया था, तब तो टी-20 मुकाबले वेस्टइंडीज के बजाए अमेरिका में ही खेले थे। ऐसा अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देने के उद्देश्य भी किया गया है। चौथा मुकाबला 12 अगस्त को और पांचवां मुकाबला 13 अगस्त को खेला जाएगा।

ICC ODI Rankings: शुभमन और ईशान करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, कुलदीप टॉप-10 में हुए शामिल

IND vs WI चौथे टी20 के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI

ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here