Asian Champions Trophy: 15 सालों से पाक के सामने भारत अजेय, अब सेमीफाइनल में जापान से भिड़ंत

0
232
Asian Champions Trophy india never lost a single match from Pakistan in 15 years, now will face japan in semifinals

चेन्नई। Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त देकर अजेय रहते हुए अपने लीग राउंड का अंत किया। इस राउंड में भारत ने चीन के अलावा मजबूत मलेशिया, साउथ कोरिया और पाकिस्तान को मात दी। वहीं जापान के साथ टीम ने ड्रॉ खेला था। अब उसी जापान के साथ टीम इंडिया 11 अगस्त को सेमीफाइनल मुकाबले में भिड़ेगी। खास बात यह रही कि भारतीय टीम का पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 15 मुकाबलों से विजयरथ जारी रहा। वहीं इस टूर्नामेंट में 11वीं बार दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था जिसमें से 7वीं बार टीम इंडिया को जीत मिली।

Asian Champions Trophy: सबसे बड़ा मुकाबला आज शाम, आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान

सेमीफाइनल में पहुंची यह 4 टीमें

आपको बता दें लीग राउंड के बाद भारतीय टीम Asian Champions Trophy के पॉइंट्स टेबल में 13 अंक के साथ टॉप पर रही। वहीं मलेशिया के 12 अंक रहे। इसके अलावा 5 मैचों में एक जीत, दो ड्रॉ और दो हार के बाद 5 अंक लेकर साउथ कोरिया की टीम तीसरे स्थान पर रही। तो जापान की टीम के भी पांच अंक थे लेकिन गोल डिफरेंस में कोरिया उससे आगे थी। यानी जापान ने अपने आखिरी लीग मैच में चीन को हराकर पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर फिनिश करते हुए सेमीफाइनल में एंट्री की। इसी के साथ पाकिस्तान का अंतिम 4 से पत्ता कट गया। अब सेमीफाइनल में भारत का सामना जापान से और मलेशिया का सामना साउथ कोरिया से होगा।

Pakistan ने एशिया कप और अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ होने वाली वन-डे सीरीज के लिए टीम घोषित की

Asian Champions Trophy में शानदार रहा है टीम इंडिया का प्रदर्शन

भारत बनाम चीन: टीम इंडिया 7-2 से जीती

भारत बनाम जापान: मैच 1-1 से ड्रॉ

भारत बनाम मलेशिया: टीम इंडिया 5-0 से जीती

भारत बनाम साउथ कोरिया: टीम इंडिया 3-2 से जीती

भारत बनाम पाकिस्तान: टीम इंडिया 4-0 से जीती

Cricket World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान की जंग से बिगड़ा समीकरण, 9 मुकाबलों की तारीख बदली

11 तारीख को सेमीफाइनल में जापान से टक्कर

आपको बता दें कि Asian Champions Trophy का आयोजन चेन्नई में किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। 11 अगस्त को सेमीफाइनल मुकाबले भी यहीं खेले जाएंगे। मलेशिया और साउथ कोरिया वाले सेमीफाइनल 1 की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 6 बजे से होगी। वहीं इसके बाद टीम इंडिया रात 8.30 बजे जापान के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here