पाकिस्तान बोर्ड ने की आधिकारिक घोषणा, Inzamam-ul-Haq दूसरी बार संभालेंगे चीफ सिलेक्टर का पद

0
72
Pakistan board officially announced, Inzamam-ul-Haq will hold the post of chief selector for the second time latest sports news in hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एशिया कप और विश्व कप से पहले अपने नए चीफ सिलेक्टर की घोषणा कर दी है। यह पद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज Inzamam-ul-Haq संभालेंगे। 53 वर्षीय इंजमाम इस पद पर दूसरी बार कार्यरत होने जा रहे है। इससे पहले वे 2016 से 2019 तक पाकिस्तान टीम के चीफ सिलेक्टर रह चुके है।

Cricket World Cup 1975: 7 देशों को पछाड़कर वेस्ट इंडीज बनी थी पहली विश्व विजेता, जानिए पहले विश्व कप का हाल

कार्यभार संभालते ही Inzamam-ul-Haq पर सबसे पहली जिम्मेदारी होगी कि वे श्रीलंका में 22 अगस्त से अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की वन-डे सीरीज के लिए एक बेहतर टीम चुने। इसके बाद इंजमाम पर 30 अगस्त से शुरु होने जा रहे एशिया कप और अक्टूबर में भारत में होने वाले विश्व कप में टीम चुनने की बड़ी जिम्मेदारी होगी।

IND vs WI: तीसरे टी20 में गिल और सैमसन पर लटकी तलवार; जायसवाल की एंट्री तय

इंजमाम द्वारा चयनित टीम ने जीती थी चैम्पियंस ट्रॉफी

Inzamam-ul-Haq मुख्य चयनकर्ता के रूप में अपने पिछले कार्यकाल में पाकिस्तान को चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब दिला चुके है। 2017 इंग्लैंड के द ओवल में खेले गए चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने अपनी चिर प्रतिद्वंदी टीम भारत को 180 रनों से हराकर खिताब जीता था। इसके बाद 2019 में इंग्लैंड में आयोजित किये गए विश्व कप के लिए भी इंजमाम ने पाकिस्तान की टीम का चयन किया था। लेकिन, नौ लीग मैचों में से पांच मैच जीतने वाले पाकिस्तान नॉक-आउट चरण में जगह बनाने में असफल रही।

Mitchell Marsh को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम के नए कप्तान

इंजमाम ने बनाए 20 हजार से ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय रन

Inzamam-ul-Haq अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है। उन्होेंने अपनी टीम के लिए कुल 499 मैचों में 20,580 रन बनाए है। हक ने 120 टेस्ट मैचों की 200 पारियों में 49.33 की औसत के साथ 8830 रन बनाए है। जिसमें 46 अर्धशतक, 25 शतक और 2 दोहरे शतक शामिल है। उन्होंने 378 वन-डे मैचों में 39.53 की औसत से 11,739 रन बनाए है। जिसमें 83 अर्धशतक और 10 शतक शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here