Women’s T20 Challenge: मंधाना, हरमनप्रीत और मिताली राज पहुंची यूएई

0
776
Women's T20 Challenge smriti mandhana mithali raj harmanpreet uae ipl 13 latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@IPL

Women’s T20 Challenge ट्राॅफी में लेंगी हिस्सा, 4 से 9 नवंबर तक आयोजन

भारत के अलावा 5 देशों की खिलाड़ी लेंगी हिस्सा

अबु धाबी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के अहम खिलाड़ी यूएई में होने वाली Women’s T20 Challenge ट्राॅफी में हिस्सा लेने के लिए यहां पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट पर टीम के खिलाड़ी पीपीई किट पहने दिखाई दिए। आईपीएल के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से टी20 महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, वनडे की कप्तान मिताली राज, तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी, स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिगुएज की तस्वीरें पोस्ट की गई हैं।

4 से 9 नवंबर तक होने वाले Women’s T20 Challenge टूर्नामेंट में 3 देशों की टीमें शामिल हो रही हैं। जिसमें हर टीम को दूसरी टीम से एक मैच खेलना होगा। टाॅप दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। टूर्नामेंट के सभी 4 मैच शारजाह क्रिकेट ग्राउंड पर ही खेले जाएंगे। इस साल इस टूर्नामेंट में महिला क्रिकेट के कई बड़े नाम दिखाई नहीं देंगे। मुख्य रूप से विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम के कई नामचीन खिलाड़ी Women’s T20 Challenge टूर्नामेंट में नहीं दिखेंगे। क्योंकि वो 25 अक्टूबर से 29 नवंबर तक होने वाले वूमेंस बिग बैश लीग में हिस्सा लेंगी।

India vs Australia: टीम इंडिया के दौरे को मिली ऑस्ट्रेलियाई सरकार से मंजूरी

मंधाना, हरमन और मिताली को टीमों की कमान

बीसीसीआई के अनुसार तीनों टीमों में जिन देशों की खिलाड़ी हिस्सा ले रही हैं। उनमें भारत के अलावा, इंग्लैंड, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज शामिल हैं। स्मृति मंधाना को ट्रेलब्लेजर्स टीम की कमान सौंपी गई है। जबकि सुपरनोवा का कप्तान हरमनप्रीत कौर को और वेलोसिटी का कप्तान मिताली राज को बनाया गया है। Women’s T20 Challenge टूर्नामेंट में थाईलैंड की एक खिलाड़ी नथाकन चैंथम भी दिखाइ देंगी। चैंथम ने हाल ही में अपने देश की तरफ से पहली टी20 अर्द्धशतकीय पारी खेली थी। चैंथम इस टूर्नामेंट में खेलने वाली थाईलैंड की पहली खिलाड़ी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here