Torneo Del Centenario 2023: भारत और नीदरलैंड्स में हुई रोमांचक भिड़ंत, ड्रॉ पर छूटा मुकाबला

0
528

बार्सिलोना। Torneo Del Centenario 2023: भारतीय पुरुष हॉकी टीम बनाम नीदरलैंड मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा। यह मैच बीती रात स्पेन के टेरासा में खेला गया। भारत की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 12वें मिनट में एकमात्र गोल किया, जबकि नीदरलैंड के ब्रिंकमैन जैस्पर ने 39वें मिनट में गोल दागा। हॉकी वर्ल्ड रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले क्वार्टर में बढ़त हासिल की, जब कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने एक पेनल्टी कॉर्नर को 12वें मिनट में गोल में तब्दील कर टीम का खाता खोला।

IND vs WI: पहला वनडे आज, बदली नजर आएगी पूरी टीम; ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

शुरूआती बढ़त को बरकरार नहीं रख सका भारत

स्पेन के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय टीम ने नीदरलैंड के खिलाफ Torneo Del Centenario 2023 के इस मैच में अपने अटैक और डिफेंस पर खास ध्यान दिया। दूसरे क्वार्टर में भारतीय हॉकी टीम अपनी लय में नजर आई। जब नीदरलैंड के खिलाडिय़ों ने शुरुआत में एक पेनल्टी कॉर्नर हासिल की, लेकिन वे भारतीय डिफेंस को भेदने में नाकामयाब रहे और भारत ने हाफ टाइम तक 1-0 से अपनी बढ़त बरकरार रखी। हालांकि इस क्वार्टर में काफी रोमांचक खेल देखने को मिला, दोनों टीमों ने गोल करने के कई मौके बनाए, लेकिन कोई भी टीम सफल नहीं हो सकी और ये क्वार्टर गोलरहित रहा।

Asian Games: भारतीय फुटबॉल टीम को खेल मंत्रालय ने दिखाई हरी झंडी, अंडर-23 पुरूष तथा महिला टीम लेगी हिस्सा

दोनों टीमों की ओर से देखने को मिला आक्रामक खेल

हाफ टाइम के बाद दोनों टीमें गोल के प्रयास में नजर आईं, लेकिन Torneo Del Centenario 2023 के इस मुकाबले के 39वें मिनट में नीदरलैंड के ब्रिंकमैन जैस्पर ने एक पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर स्कोर को 1-1 से बराबर कर लिया। दूसरी तरफ भारतीय खिलाडिय़ों ने भी गोल करने के कई मौके बनाए, लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। वहीं, चौथे और आखिरी क्वार्टर में भारतीय खिलाड़ी अपनी बढ़त को दोगुना करने के इरादे से थोड़ा आक्रामक नजर आए, लेकिन नीदरलैंड के डिफेंस के आगे उन्हें सफलता नहीं मिली।

SL vs Pak 2nd Test: अब्दुल्लाह शफीक ने जड़ा अपना पहला दोहरा शतक, पाकिस्तान को 397 रन की बढ़त

प्रतियोगिता में भारत का अगला मुकाबला इंग्लैंड से

मुकाबले में भारतीय खिलाडिय़ों ने पूरे मैच के दौरान ज्यादा समय तक गेंद को अपने कब्जे में ही रखा। इस तरह Torneo Del Centenario 2023 के इस मैच के अंत में भारतीय पुरुष हॉकी टीम बनाम नीदरलैंड मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। भारतीय पुरुष हॉकी टीम अब अगला मुकाबला 28 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 4.30 बजे से खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here