IND vs WI 2nd Test Live: तीसरे दिन का खेल शुरू; वेस्ट इंडीज 352 रन से पीछे, क्रीज पर मैकेंजी और ब्रेथवेट मौजूद

0
60

त्रिनिदाद। IND vs WI के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन में आज वेस्ट इंडीज के सामने टीम इंडिया के स्कोर की बराबरी करने का मौका है। लेकिन, पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में भारतीय गेंदबाजों की रणनीति करैबियाई बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है। वैसे क्वींस पार्क में पिछले 2 दिन में पिच सपाट होने के कारण बल्लेबाजों को खेलने में ज्यादा परेशानी नहीं हो रही है। फिलहाल क्रीज पर वेस्ट इंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट 128 गेंदों में 37 रन तथा किर्क मैकेंजी 36 गेंदों में 17 रन बनाकर मौजूद है। वेस्ट इंडीज ने 43 ओवर में 1 विकेट खोकर 89 रन बना लिए है। भारत ने अपनी पहली पारी में 128 ओवर में 438 रन बनाए थे।

Korea Open 2023: फाइनल में पहुँची सात्विक और चिराग की जोड़ी, सेमीफाइनल में चीनी जोड़ी को हराया

भारत के 5 बल्लेबाजों ने 50 या उससे अधिक रन बनाए

क्वींस पार्क ओवल मैदान में शुक्रवार को दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने अच्छी परिस्थितियों का फायदा उठाया। टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली ने शतक पूरा किया, तो रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने भी अर्धशतक जमाए। इस तरह भारत की ओर से IND vs WI दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 5 बल्लेबाजों ने पचास या उससे ज्यादा रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज के ओपनरों ने तगड़ी शुरुआत की और भारतीय गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया।

IND W vs BAN W: आज तीसरा और निर्णायक मुकाबला, सीरीज कब्जाने उतरेगी भारतीय टीम

कोहली का यादगार शतक

दूसरे दिन वैसे तो दोनों टीमों की ओर से बराबरी की टक्कर देखने को मिली लेकिन जाहिर तौर पर सबसे बड़ा आकर्षण और चर्चा का मुद्दा पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ही रहे। 2016 में आखिरी बार कैरेबियाई जमीन पर शतक जमाने वाले कोहली ने 7 साल बाद फिर ये कमाल दोहराया। पहले दिन 87 रन पर नाबाद लौटे कोहली ने IND vs WI टेस्ट के दूसरे दिन आधे घंटे के अंदर ही अपना 29वां टेस्ट शतक पूरा कर लिया। इस तरह कोहली ने अपने 500वें इंटरनेशनल मैच को यादगार बनाया।

Ashes 2023: बेयरेस्टो 99 पर नाबाद रहकर भी शतक से चूके, चौथे टेस्ट में बने अजब-गजब रिकॉर्ड्स

IND vs WI दूसरे टेस्ट में 
भारत की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज।

वेस्ट इंडीज की प्लेइंग-11: क्रैग ब्रैथवेट(कप्तान), टैगेनारिन चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, जर्मेन ब्लैकवुड, एलिक अथानाज़, जोशुआ डा सिल्वा(विकेटकीपर), जेसन होल्डर, अल्ज़ारी जोसेफ, केमर रोच, जोमेल वारिकन, शैनन गेब्रियल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here