US Open Badminton: लक्ष्य सेन सेमीफाइनल में पहुंचे, सिंधु क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर

0
517

वॉशिंगटन। US Open Badminton: यूएस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत के लक्ष्य सेन का शानदार प्रदर्शन जारी है। हाल ही में कनाडा ओपन का खिताब जीतने वाले लक्ष्य सेन अपने हमवतन खिलाड़ी एस शंकर मुथुसामी को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर गए है। सेमीफाइनल में सेन का मुकाबला दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी ली शी फेंग से होगा। जबकि अब तक शानदार खेल दिखा रही स्टार शटलर पीवी सिंधु को चीन की गाओ फांग जी से हार का सामना करना पड़ा है। क्वार्टर फाइनल में मिली इस हार के बाद सिंधु प्रतियोगिता से बाहर हो गई है।

IND vs WI: अश्विन ने एक-दो नहीं बल्कि ध्वस्त किए कई रिकॉर्ड, 12 विकेट लेकर किया कमाल

सेमीफाइनल में सेन का मुकाबला ली शी फेंग से

हाल ही में कनाडा ओपन जीतने वाले लक्ष्य सेन ने US Open Badminton के क्वार्टर फाइनल में हमवतन शंकर मुथुसामी को दो सीधे गेमों में 21-10, 21-17 से हराया। सेन अपने सबसे प्रभावशाली प्रदर्शन पर थे और उन्होंने पहला सेट आसानी से जीत लिया। हालांकि शंकर मुथुसामी ने दूसरे सेट में कुछ संघर्ष दिखाया, लेकिन फिर भी यह राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन को सेमीफाइनल में जगह बनाने से रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था। सेमीफाइनल में सेन का मुकाबला दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी ली शी फेंग से होगा।

Asian games 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी; यशस्वी और रिंकू इन तो शिखर धवन आउट

मुकाबले में कड़े संघर्ष के बाद भी सिंधु को मिली हार

वहीं दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने इस सीजन में अपना खराब फॉर्म जारी रखा। सिंधु US Open Badminton के क्वार्टर फाइनल में गाओ फांग जी से हार गईं। सिंधु यह मैच 22-20, 21-13 से हार गईं। विश्व के 36वें नंबर के खिलाड़ी गाओ फांग जी को पहले गेम में जीत के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा लेकिन उन्होंने दूसरा गेम आसानी से जीत लिया। सिंधु दूसरे सेट में निराश नजर आई और कोई बड़ी चुनौती नहीं दे सकी। गौरतलब है कि यूएस ओपन टूर्नामेंट 11 जुलाई से शुरू हुआ और रविवार तक चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here