Wimbledon 2023: सेमीफाइनल में हारे रोहन बोपन्ना, टूटा खिताब जीतने का सपना

0
300

लंदन। Wimbledon 2023: विंबलडन में भाग लेने वाले एकमात्र भारतीय 43 वर्षीय बोपन्ना सिंगल्स, डबल्स और मिक्स्ड डबल्स में ओपन एरा के सबसे उम्रदराज ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने से चूक गए। भारतीय टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना और एबडेन की इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को टॉप सीड वेस्ले कूलहोफ और नील स्कुपस्की की डच-ब्रिटिश जोड़ी ने 7-5, 6-4 से हराया। दूसरी ओर विमेंस सिंगल्स के फाइनलिस्ट तय हो गए हैं। ट्यूनीशिया की ओन्स जाबेउर ने एक सेट और 4-2 से पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए बेलारूस की आर्यना सबालेंका को हराया और लगातार दूसरी बार विंबलडन फाइनल में पहुंचे। वही चेक रिपब्लिक की मार्केटा वोंद्रोसोवा विंबलडन विमेंस फाइनल में पहुंचने वाली 60 साल में पहली गैरवरीय खिलाड़ी बन गईं, यानी वोंद्रोसोवा की कोई प्रोफेशनल रैंकिंग नहीं हैं।

Wimbledon 2023: रूने को हराकर अल्कारेज सेमीफाइनल में, अब मेदवेदेव से होगा मुकाबला

8 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंचे थे बोपन्ना

बोपन्ना अपने जोड़ीदार ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एब्डेन के साथ टालोन ग्रिक्सपुर और स्टीवंस को 6-7 (6-3), 7-5, 6-2 से हराकर Wimbledon 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। उन्होंने पिछली बार 2015 में टॉप-4 तक का सफर तय किया था। बोपन्ना 2010 में यूएस ओपन (रनरअप) सहित मेंस डबल्स कैटेगरी में चार ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में जगह बना चुके हैं। बोपन्ना इस साल की शुरुआत में सानिया मिर्जा के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे थे और मेंस डबल्स में एबडेन के साथ दो एटीपी खिताब जीते थे। कुल मिलाकर, 2010 में यूएस ओपन के रनरअप बोपन्ना ने मेंस डबल्स में चार ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Asian Athletics Championships: भारत ने अब-तक जीते कुल 6 मेडल; अजय, अब्दुल्ला और ज्योती ने जीता गोल्ड

लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची जाबेउर

ओन्स जाबेउर लगातार दूसरी बार विंबलडन के फाइनल में पहुंची। जाबेउर ने एक सेट और 4-2 से पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए आर्यना सबालेंका को हरा दिया। ट्यूनीशियाई वर्ल्ड नंबर 6 ने 6-7 (5/7), 6-4, 6-3 से जीत हासिल की अब जाबेउर शनिवार को Wimbledon 2023 के खिताब के लिए मार्केटा वोंद्रोसोवा से भिड़ेंगी। जाबेउर ने जीत के बाद कहा कि, मुझे अपने आप पर बहुत गर्व है क्योंकि शायद मैं आज मैच हार जाती और घर वापस चली जाती, लेकिन मुझे खुशी है कि मैंने अपने अंदर स्ट्रैंथ ढूंढ़ी और मैच जीता।

US Open 2023: पहले दौर में जीते सिंधु, लक्ष्य और शंकर, साई प्रणीथ और शिवानी हुए बाहर

दूसरा ग्रैंड स्लैम फाइनल खेलेंगी वोंद्रोसोवा

चेक रिपब्लिक की मार्केटा वोंद्रोसोवा गुरुवार को विंबलडन महिला फाइनल में पहुंचने वाली 60 साल में पहली गैरवरीयता प्राप्त खिलाड़ी बन गईं, जिन्होंने Wimbledon 2023 सेमीफाइनल में यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को हराया। वोंद्रोसोवा ने 6-3, 6-3 से जीत हासिल की और अब शनिवार को खिताब के लिए पिछले साल की उपविजेता ओन्स जाबेउर से भिड़ेंगी। बाएं हाथ की वोंद्रोसोवा 2019 फ्रेंच ओपन में रनरअप रहने के बाद अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम फाइनल खेलेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here