IND vs WI: यशस्वी के डेब्यू ने बढ़ाया इस खिलाड़ी का इंतजार, प्लेइंग XI में मौका मिलना मुश्किल

0
264
IND vs WI yashasvi jaiswal will debut today, rituraj gaikwad has to wait for test match

डोमिनिका। IND vs WI: भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में आज से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगी। मैच से एक दिन पहले ही कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करेंगे और शुभमन गिल नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे। ऐसे में जायसवाल के ओपनिंग करते ही एक स्टार खिलाड़ी का डेब्यू करने का सपना अधूरा रह गया है।

IND vs WI: कप्तान रोहित ने दिए संकेत, आज ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

इस खिलाड़ी को नहीं मिलेगा मौका!

IND vs WI दौरे के लिए टीम इंडिया में ओपनिंग के लिए चार बल्लेबाज मौजूद हैं। इनमें रोहित शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल शामिल हैं। अब जायसवाल का टीम इंडिया के लिए टेस्ट में डेब्यू पक्का होते ही ये साफ हो गया है कि गायकवाड़ को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलेगी, क्योंकि मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और एक विकेटकीपर की जगह तय है। वहीं, मैच से पहले ही कप्तान रोहित शर्मा कह चुके हैं कि टीम इंडिया दो स्पिनर्स के साथ उतरेगी। ऐसे में गायकवाड़ का भारत के लिए डेब्यू करने का सपना अधूरा रह गया है।

Wimbledon 2023: रुबलेव को हराकर 12वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच, फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी

आईपीएल में दिखाया ऋतुराज ने दम

ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए शानदार खेल दिखाया और अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया और उन्होंने सीएसके की टीम को आईपीएल का 5वां खिताब दिलाने में अहम भूमिका अदा की। इसी प्रदर्शन के बूते उन्हें IND vs WI दौरे में शामिल किया गया। गायकवाड़ ने आईपीएल 2023 के 16 मैचों में 590 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक लगाए हैं। इसके अलावा ऋतुराज ने घरेलू क्रिकेट में विजय हजारे ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी में अपने बल्ले की धमक दिखाई थी।

BAN vs AFG: आखिरी मैच में Bangladesh ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से रौंदा, शोरिफुल ने झटके 4 विकेट

विस्फोटक बैटिंग में माहिर है ऋतुराज

ऋतुराज गायकवाड़ अभी तक भारत के लिए 1 वनडे मैच में 19 रन और 9 टी20 मैचों में 135 रन बना चुके हैं। उन्होंने अभी तक भारतीय टीम के लिए एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। उन्हें उम्मीद थी कि वे IND vs WI सीरीज से अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे। ऋतुराज अपनी आतिशी बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं और पारी की शुरुआत में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 28 फर्स्ट क्लास मैचों में 1941 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 72 लिस्ट-ए मुकाबलों में 4034 रन बनाए हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here