Wimbledon 2023: रुबलेव को हराकर 12वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच, फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी

0
161
Wimbledon 2023 after beating andrey rublev in Quarter final Novak Djokovic has reached a record tying 46th grand slam semifinal

लंदन। Wimbledon 2023 के खिताबी दावेदार नोवाक जोकोविच ने क्वार्टर फाइल में आंद्रे रूबलेव को हराकर 12वीं बार विंबलडन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल में पहुंचते ही जोकोविच ने सबसे अधिक बार इस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचने के रोजर फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इस क्वार्टर फाइनल मैच की बात करें तो जोकोविच ने एक बार फिर अपना आक्रामक खेल जारी रखा। मैच में उन्होंने रूबलेव को 4-6, 6-1, 6-4, 6-3 से मात दी। मैच में सातवीं वरियता प्राप्त रूबलेव ने पहला सेट जीतकर दम दिखाया लेकिन इसके बाद वे वापसी नहीं कर सके। सेमीफाइनल में जोकोविच का मुकाबला जेनिक सिनर से होगा।

Wimbledon 2023: रोहन बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी का कमाल, पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

रोहन बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में

वहीं भारत के स्टार डबल्स खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन की जोड़ी Wimbledon 2023 के क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है। भारत के स्टार खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन की छठी वरीय जोड़ी ने कड़े मुकाबले में नीदरलैंड के डेविड पेल और अमेरिका के रेसी स्टेडलर की जोड़ी को हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

IND vs WI: कप्तान रोहित ने दिए संकेत, आज ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

तीन सेट तक चले मुकाबले में मिली जीत

बोपन्ना और एबडेन की छठी वरीय जोड़ी ने Wimbledon 2023 के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पेल और स्टेडलर की गैरवरीय जोड़ी को 7-5, 4-6, 7-6 से हराया। क्वार्टर फाइनल में बोपन्ना और एबडेन की भिड़ंत टेलोन ग्रीक्सपूअर और बार्ट स्टीवन्स की नीदरलैंड की जोड़ी से होगी जिन्होंने दूसरे दौर के एक अन्य मुकाबले में ब्राजील के मार्सेलो मेलो और ऑस्ट्रेलिया के जॉन पीयर्स की जोड़ी को सीधे सेट में 7-5, 6-4 से हराया।

BAN vs AFG: आखिरी मैच में Bangladesh ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से रौंदा, शोरिफुल ने झटके 4 विकेट

 स्वितोलिना ने भी हासिल की जीत

एलिना स्वितोलिना ने मंगलवार को टॉप रैंकिंग वाली इगा स्वियातेक को 7-5, 6-7 (5), 6-2 से हराकर Wimbledon 2023 के सेमीफाइनल में जगह बनाई। यूक्रेन की 28 वर्षीय स्वितोलिना ने पिछले साल अक्टूबर में बेटी को जन्म दिया था और उन्होंने इस साल अप्रैल में डब्ल्यूटीए टूर में वापसी की थी। फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद उन्हें विंबलडन में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here