IND vs AFG वनडे सीरीज टली, अब 6 महीने बाद होगा आमना-सामना

0
295
IND vs AFG BCCI SECRETARY JAY SHAH CONFIRMS THAT INDIA VS AFGHANISTAN ODI SERIES WILL BE PLAYED IN JANUARY 2024

मुंबई। IND vs AFG वनडे सीरीज करीब 6 महीने के लिए टल गई है। भारत को जून में अफगानिस्तान के साथ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी थी, जिसे टाल दिया गया था। दोनों के बीच अब ये सीरीज कब खेली जाएगी, इस बारे में एपेक्स काउंसिल की मीटिंग के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह के जानकारी दी। खबरों के अनुसार भारत को अफगानिस्तान के साथ 23 जून से 30 जून के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी थी, जिसे दोनों बोर्ड की आपसी सहमति से टाल दिया गया था।

Wimbledon 2023: जोकोविच का विजयी अभियान जारी, वावरिंका को हराकर अंतिम-16 में एंट्री

अगले साल जनवरी में खेली जाएगी सीरीज

अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि वर्ल्ड कप से पहले सीरीज नहीं होगी। IND vs AFG 3 मैचों की वनडे सीरीज अगले साल जनवरी में खेली जाएगी। उन्होंने एशियन गेम्स में टीम इंडिया के हिस्सा लेने की भी पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा कि 23 सितंबर में चीन में शुरू होने वाले एशियन गेम्स में भारतीय क्रिकेट टीम हिस्सा लेगी। उन्होंने कहा कि एपेक्स काउंसिल ने इंडियन मैंस और विमंस टीम को एशियन गेम्स में हिस्सा लेने की मंजूरी दे दी है।

Ashes 2023: जहां स्टीव स्मिथ वहीं बन जाता है नया रिकॉर्ड, अब फील्डिंग में कर दिया बड़ा कारनामा

बी टीम जाएगी एशियन गेम्स

IND vs AFG सीरीज से पहले पहली बार भारत की मैंस और विमंस टीम एशियन गेम्स में हिस्सा लेगी। इससे पहले 2010 और 2014 में एशियन गेम्स में क्रिकेट को शामिल किया गया था, मगर भारत ने दोनों ही बार हिस्सा नहीं लिया था। 2010 और 2014 की तरह इस बार भी एशियन गेम्स में क्रिकेट टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। बीसीसीआई एशियन गेम्स में मैंस में बी टीम और फुल स्ट्रैंथ विमंस टीम भेज सकता है।

IND vs WI: पहले टेस्ट के लिए टीम वेस्टइंडीज का ऐलान, स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

15 जुलाई तक लिस्ट भेजेगा बीसीसीआई

पिछले दो एडिशन में बांग्लादेश और श्रीलंका ने मैंस इवेंट का गोल्ड जीता था, जबकि विमंस में दोनों ही बार पाकिस्तान की टीम विजेता रही। बीसीसीआई 15 जुलाई तक ओलिंपिक काउंसिल को अपने प्लेलर्य की लिस्ट भेजेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एशियन गेम्स में शिखर धवन टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं। ऋतुराज गायकवाड़, जितेश, रिंकू सिंह, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर और तिलक वर्मा को भी मौका दिया जा सकता है। कुछ ऐसी ही टीम IND vs AFG सीरीज के लिए भेजी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here