Wimbledon 2023: जोकोविच का विजयी अभियान जारी, वावरिंका को हराकर अंतिम-16 में एंट्री

0
68
Wimbledon 2023 Novak Djokovic beats stan wawrinka by 6-3 6-1 7-6(5) in third round clash, enters final 16

लंदन। Wimbledon 2023 में नोवाक जोकोविच का विजयी अभियान जारी है। तीसरे दौर के मुकाबले में उन्होंने स्टेन वावरिंका को हराकर विंबलडन में अपना दबदबा जारी रखा। जोकोविच अपने पूरे रंग में दिखे और वावरिंका को कोई मौका नहीं दिया। सात बार के विम्बल्डन चैंपियन खिलाड़ी ने अपना सफर जारी रखा है। अब जोकोविच की निगाहें मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लैम खिताब के रिकॉर्ड और रोजर फेडरर के आठ विंबलडन खिताब पर टिकी हैं। विंबलडन में जोकोविच का प्रभावशाली प्रदर्शन को देखकर लग रहा है कि इस बार भी ट्रॉफी उनकी है।

Ashes 2023: जहां स्टीव स्मिथ वहीं बन जाता है नया रिकॉर्ड, अब फील्डिंग में कर दिया बड़ा कारनामा

मैच में वावरिंका पर पूरी तरह हावी रहे जोकोविच

जोकोविच ने Wimbledon 2023 का यह मैच कब्जाने में कोई समय बर्बाद नहीं किया और पहले दो सेट जल्दी ही जीत लिए। उनके सटीक और शक्तिशाली ग्राउंडस्ट्रोक ने वावरिंका को आगे बढऩे के लिए संघर्ष करना पड़ा। तीसरे सेट में वावरिंका ने चुनौती दी लेकिन जोकोविच ने अंतत: 6-3, 6-1, 7-6(5) से जीत हासिल की। इस जीत के साथ जोकोविच की विंबलडन में लगातार 31वीं जीत दर्ज की, जिससे वह शानदार 61वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के अंतिम 16 में पहुंच गए।

IND vs WI: पहले टेस्ट के लिए टीम वेस्टइंडीज का ऐलान, स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

अगले दौर में ह्यूबर्ट हुरकाज से होगा मुकाबला

अगले दौर में उनका मुकाबला पोलैंड के 17वीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हुरकाज से होना है। पूरे मैच के दौरान, तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन वावरिंका निष्क्रिय लगे। जबकि जोकोविच ने लगातार अपने सटीक शॉट्स से हमला किया। Wimbledon 2023 के इस मैच में स्विस खिलाड़ी को प्रतिस्पर्धी लड़ाई की उम्मीद थी, खासकर ग्रैंड स्लैम में अपने पिछले मुकाबलों को देखते हुए, जिसमें दो फाइनल भी शामिल थे जो वावरिंका ने जीते थे। हालांकि, जोकोविच के असाधारण प्रदर्शन के कारण वावरिंका को मैच में पैर जमाने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

Canada Open: सिंधु और लक्ष्य ने किया क्वाटर फाइनल में प्रवेश, टूर्नामेंट में बस यही दो भारतीय

इधर, महिला एकल में बना एक अनूठा रिकॉर्ड

Wimbledon 2023 में एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना। चैंपियनशिप की 146 साल की हिस्ट्री में लेडीज सिंगल्स का सबसे बड़ा टाई ब्रेकर खेला गया, जो करीब आधे घंटे तक चला। यह विम्बलडन ही नहीं, चारो ग्रैंड स्लैम में विमेंस सिंगल्स का सबसे बड़ा टाई ब्रेकर है। विम्बलडन की आयोजक संस्था ऑल इंग्लैंड क्लब ने अपनी सोशल पोस्ट में इस रिकॉर्ड की पुष्टी भी की है। 38 पॉइंट्स के इस टाई ब्रेकर को यूक्रेन की लेसिआ सुरेंको ने जीता। इस जीत के साथ वे ने लेडीज सिंगल्स के चौथे दौर में प्रवेश कर गईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here