Canada Open: सिंधु और लक्ष्य ने किया क्वाटर फाइनल में प्रवेश, टूर्नामेंट में बस यही दो भारतीय

0
77
Canada Open Sindhu and Lakshya entered the quarterfinals, only two Indians in the tournament latest sports news in hindi
Pic Credit: @BAI_Media

कनाडा। Canada Open के मेंस सिंगल्स में भारतीय स्टार लक्ष्य सेन ने दूसरे दौर में ब्राजील के यगोर कोएल्हो डी ओलिवेरा को हराकर टूर्नामेंट के क्वाटर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं, वुमेंस सिंगल्स के दूसरे दौर में भारत की शान पीवी सिंधु को जापान की नात्सुकी निदाइरा के खिलाफ वॉकओवर मिला, जिसके चलते उन्हें क्वाटर फाइनल में जगह मिल गई। अब भारत की ओर से इस टूर्नामेंट में सिर्फ यही दो खिलाड़ी मौजूद है।

Asian Games: BCCI ने दोनों भारतीय टीमों को दिखाई हरी झंडी; शिखर कर सकते है कप्तानी, रिंकू पर होगी नजर

विजय रथ पर सवार है लक्ष्य

Canada Open के मेंस सिंगल्स में भारत के युवा स्टार लक्ष्य सेन इस समय अपने विजय रथ पर सवार नजर आ रहे है। उन्होंने अपने दूसरे दौर में ब्राजील के यगोर कोएल्हो डी ओलिवेरा को 21-15 और 21-11 से हराकर क्वाटरफाइनल में जगह बनाई। इससे पहले लक्ष्य ने अपने पहले दौर में थाईलैंड के कुनलावुत विटिडसार्न को 21-18 और 21-15 से हराया था। अब क्वाटर फाइनल में लक्ष्य का सामना बेल्जियम के जूलियन कैराग्गी से होगा।

World Cup Qualifiers: आज आखिरी मैच, श्रीलंका के सामने सम्मान बचाने उतरेगी वेस्टइंडीज

सिंधु को मिला वॉकओवर का सहारा

Canada Open के वुमेंस सिंगल्स में भारत की नंबर-1 महिला शटलर पीवी सिंधु को बिना कोई मेहनत किए ही टूर्नामेंट के क्वाटर फाइनल का टिकट प्राप्त हो गया। उन्हें जापान की नात्सुकी निदाइरा के खिलाफ वॉकओवर मिला था। इससे पहले सिंधु ने अपने पहले दौर में कनाडा की तालिया एनजी को एकतरफा मुकाबले में 21-16 और 21-9 से हराया था। अब क्वाटर फाइनल में सिंधु चीन की गाओ फैंगजी से भिड़ेंगी।

Wimbledon 2023: बड़ा उलटफेर, लियाम ब्रॉडी ने कैस्पर रूड को हराकर किया बाहर

61 सालों में सिर्फ एक भारतीय ने जीता सिंगल्स

1962 से शुरु हुए Canada Open के सिंगल्स में आज-तक सिर्फ एक भारतीय शटलर ने ही जीत हासिल की है। 2016 में भारत के बी साई प्रनीथ ने मेंस सिंगल्स का खिताब जीतकर भारत को पहली बार विजेता बनाया था। लेकिन, इस बार प्रनीथ अपने पहले ही मैच में हारकर बाहर हो गए है। उन्हें ब्राजील के यगोर कोएल्हो डी ओलिवेरा ने एकतरफा मुकाबले में 21-12 और 21-17 से हराया था।

IND vs WI: टीम इंडिया को बड़ा झटका, रिंकू सिंह से टकराकर घायल हुआ तूफानी गेंदबाज

इस सुपर-500 टूर्नामेंट में भारत की ओर से मेंस डबल्स में मनु अत्रि और सुमिथ रेड्डी की जोड़ी ने भी 2016 में भारत को पहली बार डबल्स में खिताब जिताया था। वहीं, वुमेंस डबल्स में ज्वाला गुत्ता और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने 2015 में भारत को खिताब दिलाया था। भारत को अब Canada Open से सिर्फ वुमेंस सिंगल्स के खिताब की आशा है। जिसकी डोर फिलहाल पीवी सिंधु के हाथ में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here