World Cup Qualifier: सुपर सिक्स में श्रीलंका की पहली जीत, रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड को 21 रन दी मात

0
87

जिम्बाब्वे। World Cup Qualifier में सुपर सिक्स के दूसरे मैच में आज श्रीलंका ने नीदरलैंड को 21 रन से हरा दिया है। बुलावायो के क्वींस स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में श्रीलंकाई गेंदबजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.4 ओवर में सिर्फ 213 रन पर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में 214 रन के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की पूरी टीम 40 ओवर में 192 रन पर ही सिमट गई। टीम के लिए कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 68 गेंदों में 67 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, श्रीलंका के लिए धनंजय डी सिल्वा नर्वस 90 का शिकार हो गए। उन्होेंने गेंदों 111में 93 रन बनाए। टूर्नामेंट में यह श्रीलंका की लगातार 5वीं जीत है। वहीं, नीदरलैंड की यह 5 मैचों में दूसरी हार है।

Ashes 2023: इंग्लैंड पहली पारी में 325 रन पर ऑलआउट, ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका-नाथन लायन सीरीज से बाहर

धनंजय ने खेली महत्वपूर्ण पारी

World Cup Qualifier टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे श्रीलंका के बल्लेबाज आज अच्छी लय में नजर नहीं आए। मैच की शुरुआत से ही घातक गेंदबाजी करा रहे नीदरलैंड के गेंदबाजों किसी भी श्रीलंकाई बल्लेबाज को ज्चादा देर तक क्रीज पर नहीं टिकने दिया। लेकिन, श्रीलंका के धनंजय डी सिल्वा ने क्रीज के एक छोर पर डटकर बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचा दिया। उन्होंने पारी के अंतिम ओवर तक बल्लेबाजी करते हुए 111 गेंदों में सर्वाधिक 99 रन बनाए। नीदरलैंड की ओर से वेन बीक और बास डी लीडे ने 3-3 विकेट झटके। वहीं, शकिब जुलफिकार ने 2 विकेट तथा आर्यन दत्त और रायन क्लीन ने 1-1 विकेट प्राप्त किये।

SL(W) vs NZ(W): New Zealand ने श्रीलंका को 116 रन से दी करारी शिकस्त, अमेलिया और सोफी ने जड़े शतक

श्रीलंकाई गेंदबाजों पर हावी दिखे स्कॉट एडवर्ड्स

World Cup Qualifier 214 रन के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम ने अपने दोनों ओपनर विक्रमजीत सिंह और मैक्स ओडॉउड का विकेट मात्र 11 रन पर गवां दिया था। इसके बाद तसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए वेस्ली बर्रेसी और बास डी लीड ने मिलकर टीम को दबाव से निकाला। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के निए 79 गेंदों में 77 रन जोड़े। वेस्ली ने 50 गेंदों में 52 रन तथा डी लीड ने 53 गेंदों में 41 रन बनाए।

IND vs WI Test: वेस्ट इंडीज ने Team India के खिलाफ की 18 सदस्यी टीम की घोषणा, क्रैग ब्रैथवेट को सौपी कमान

World Cup Qualifier वहीं, छठें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए स्कॉट एडवर्ड्स ने पारी के अंत तक बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की। लेकिन, दुभाग्य से सफल नहीं हो सकें। उन्होंने 68 गेंदों में 67 रन की नाबाद पारी खेली। श्रीलंका की ओर से महीश थिक्षणा ने 9 ओवर में 31 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा वनिंदू हसरंगा ने 2 विकेट तथा लहिरू कुमारा, दिलशान मधुशंका और दसुन शनाका ने 1-1 विकेट प्राप्त किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here