World Cup Qualifier: रोमांचक मुकाबले में 1 विकेट से जीता स्कॉटलैंड, ओमान की लगातार दूसरी जीत

0
180

जिम्बाब्वे। World Cup Qualifier में आज ग्रुप-बी में स्कॉटलैंड ने आयरलैंड को रोमांचक मुकाबले में 1 विकेट से हरा दिया है। टूर्नामेंट में यह स्कॉटलैंड की 2 मैचों में पहली जीत है। बुलावायो के क्वींस स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मुकाबले में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 286 रन बनाए थे। जवाब में स्कॉटलैंड की टीम ने इस लक्ष्य को 9 विकेट खोकर हासिल कर लिया। स्कॉटलैंड के लिए माइकल लीस्क ने 61 गेंदों में 91 रनों की मैच विजय पारी खेली।

ICC Test Ranking: लाबुशेन को पछाड़कर जो रूट बने नंबर-1 बल्लेबाज, अश्विन अब भी टॉप पर

World Cup Qualifier वही, ग्रुप-बी के दूसरे मैच में ओमान ने यूएई को 5 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। बुलावायो के बुलावायो एथलेटिक क्लब में खेले गए इस मुकाबले में यूएई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 227 रन बनाए थे। जवाब में ओमान की टीम ने इस लक्ष्य को 46 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ओमान के लिए आकिब इलियास, शोएब खान और मोहम्मद नदीम ने अर्धशतकीय पारी खेली।

Taipei Open 2023: प्रणॉय और पारूपल्ली ने जीता पहला दौर, टूर्नामेंट में तान्या अब इकलौती भारतीय महिला

कैम्फर और डॉकरेल ने की शतकीय साझेदारी

World Cup Qualifier टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम को टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने खराब शुरुआत दी थी। टीम ने अपने 4 विकेट ओपनर पॉल स्टरलिंग, कप्तान एंड्रयू बालबर्नी, हैरी टेक्टर और लॉर्कन टकर के रूप में मात्र 33 रन पर गवां दिये थे। छठें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कर्टिस कैम्फर ने ओपनर एंडी मैकब्राइन के साथ बड़ी साझेदारी करनी चाही।

World Cup Qualifier लेकिन, एंडी भी 54 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जॉर्ज डॉकरेल और कैम्फर ने मिलकर महत्वपूर्ण साझेदारी की। दोनों मिलकर 150 गेंदों में 136 रन जोड़कर टीम को बड़ी मुसीबत से बचाया। डॉकरेल ने 93 गेंदों में 69 रन तथा कैम्फर ने 108 गेंदों में 120 रन की शानदार पारी खेली। स्कॉटलैंड की ओर से ब्रैंडन मैकमुलेन ने 7 ओवर में 34 रन देकर सर्वाधिक 5 विकेट लिए।

Women’s Emerging Asia Cup: भारत ने फाइनल में बांग्लादेश को 31 रन से हराया, श्रेयांका ने झटके 4 विकेट

माइकल ने खेली यादगार पारी

World Cup Qualifier 287 रन के साधारण से लक्ष्य का पीछा करने उतरे स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों ने टीम को ठीक-ठाक शुरुआत दी थी। टीम ने अपना पहला विकेट मैथ्यू क्रॉस के रूप में मात्र 6 रन पर गवां दिया था। इसके बाद ओपनर क्रिस्टोफर मैकब्राइड ने ब्रैंडन मैकमुलेन के साथ मिलकर 50 रन की अधशतकीय साझेदारी की। मैकब्राइड ने 60 गेंदों में 56 रन बनाए। इस विकेट के जाने के बाद टीम के बल्लेबाज बड़ी साझेदारी नहीं कर पा रहे थे।

World Cup Qualifier लेकिन, 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए माइकल लीस्क ने मार्क वॉट के साथ मिलकर 67 गेंदों में 82 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। मार्क 43 गेंदों में 47 रन बनाकर कैच आउट हो गए। लेकिन, माइकल ने पारी के अंत तक बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई। उन्होंने 61 गेंदों में 91 रन बनाए। आयरलैंड की ओर से मार्क अडायर ने 10 ओवर में 57 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए। वहीं, जोशुआ लिटिल और जॉर्ज डॉकरेल ने 2-2 सफलता प्राप्त की।

TNPL: भुवनेश्वरन का धमाल, सिर्फ 17 रनों पर आधी टीम का किया शिकार; बनाया नया रिकॉर्ड

अरविंद और आया ने बचाई यूएई की लाज

World Cup Qualifier टॉस हारकर पहले बल्लेबजी करने उतरी यूएई की टीम ने बहुत साधारण बल्लेबाजी की। टीम ने अपने 2 विकेट सिर्फ 16 रन पर गवां दिये थे। इसके बाद वृत्तिया अरविंद ने रमीज शहजाद के साथ मिलकर 127 गेंदों में 87 रन की धीमी साझेदारी की। अरविंद ने 84 गेंदों में 49 रन तथा शहजाद ने 51 गेंदों में 38 रन बनाए। पारी के बीच में टीम ने कम अंतराल में लगातार विकेट गवां दिये। जिसके चलते टीम पर दबाव आ गया। इसके बाद आयान खान ने पारी को संभाला और 52 गेंदों में 58 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया।

Duleep Trophy 2023: सभी टीमों और शेड्यूल का ऐलान, IPL के ये खिलाड़ी बने कप्तान

ओमान के बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन

World Cup Qualifier 228 रन के आसान से लक्ष्य का पीछा कर रहे ओमान के बल्लेबाजों ने सूझ-बूझ भरी बल्लेबाजी की। टीम को पहले 2 झटके सिर्फ 14 रन पर ही लग गए थे। इसके बाद आकिब इलियास और शोएब खान ने मिलकर 133 गेंदों में 100 रन की शतकीय साझेदारी की। आकिब ने 75 गेंदों में 53 रन तथा शेएब ने 70 गेंदों में 52 रन बनाए। वहीं, मोहम्मद नदीम ने 57 गेंदों में 50 रन की नाबाद पारी खेली। यूएई की ओर से जूनैद सिद्धक्की और रोहन मुस्तफा ने 2-2 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here