Taipei Open 2023 आज से, प्रणय और साइना से खिताब की उम्मीद

0
64
Taipei Open 2023 begins today, all eyes on hs prannoy and saina nehwal, chirag and satvik out of tournament

ताइपे। Taipei Open 2023: इंडोनेशिया में सेमीफाइनल में मिली हार से उबरकर एचएस प्रणय मंगलवार से शुरू हो रहे ताइपे ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे। पिछले महीने मलयेशिया मास्टर्स सुपर 300 का खिताब जीतने वाले प्रणय ने सुपर 1000 टूर्नामेंट इंडोनेशिया ओपन में प्रभावी प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। यहां उन्हें दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और चैंपियन बने डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन के खिलाफ 15-21 15-21 से हार का सामना करना पड़ा था। इस प्रतियोगिता में खेल प्रेमियों की निगाहें पुरुष एकल में प्रणय और महिला एकल में साइना पर रहेंगी। इस टूर्नामेंट में सात्विक-चिराग की जोड़ी हिस्सा नहीं ले रही है।

Sai Sudharsan: आईपीएल में किया कमाल, अब TNPL में धमाल; होगी टी20 टीम में एंट्री!

शीर्ष भारतीय शटलर लेंगे टूर्नामेंट में हिस्सा

पुरुष एकल में मेइराबा लुवांग मेसनाम, किरण जॉर्ज, सतीश कुमार करूणाकरन, मिथुन मंजूनाथ और एस शंकर मुथुसामी सुब्रमण्यन भी चुनौती पेश करेंगे। शुभंकर डे और पारूपल्ली कश्यप Taipei Open 2023 के क्वालिफायर में हिस्सा लेंगे। महिला एकल में लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल फॉर्म हासिल करने का प्रयास करेंगी। जबकि मालविका बंसोड़, आकर्षी कश्यप और रुतविका शिवानी गड्डे भी खिताब के लिए भिड़ेंगी। साइना को पहले दौर में थाईलैंड की पोर्नपिचा चोइकीवोंग से भिडऩा है जबकि मालविका का सामना तीसरी वरीय बेइवेन झेंग से होगा।

Asian Fencing Championship: भवानी देवी ने रचा इतिहास, एशियाई पदक जीतने वाली पहली महिला तलवारबाज

सात्विक-चिराग की जोड़ी प्रतियोगिता से बाहर

सुपर 1000 टूर्नामेंट जीतने वाली पहली भारतीय जोड़ी बने सात्विकसाईराज रैंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी ताइपे में होने वाले टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेगी। उनकी गैरमौजूदगी में कृष्ण प्रसाद गारगा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला की आठवीं वरीय जोड़ी पुरुष युगल में भारतीय चुनौती की अगुआई करेगी। इस जोड़ी को पहले दौर में अमेरिका के विंसन च्यू और जोशुआ युआन से भिडऩा है। महिला युगल में रितुपर्णा पांडा और स्वेतपर्णा पांडा के रूप के एकमात्र भारतीय जोड़ी Taipei Open 2023 में कोर्ट पर उतरेगी जबकि मिश्रित युगल में रोहन कपूर और एन सिक्की रेड्डी तथा नवनीत बोक्का और प्रिया कोंजेंगबाम चुनौती पेश करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here