IPL 2023: खिताब जीतकर CSK हो गई मालामाल, GT को भी मिला मोटा ईनाम

0
179

अहमदाबाद। IPL 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात जायंट्स को 5 विकेट से हराकर अपना 5वां आईपीएल खिताब जीता। सीएसके अब मुंबई इंडियंस के बाद 5वीं आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली दूसरी टीम बन चुकी है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम ने बोर्ड पर 214 रन लगाए थे। लेकिन बारिश के चलते सीएसके को जीत के लिए 15 ओवर में 171 रन का टारगेट मिला। सीएसके ने इस मैच को आखिरी गेंद पर जीता। इसी के साथ सीएसके की टीम को प्राइज मनी के तौर पर करोड़ों रुपये मिले हैं।

IPL 2023 फाइनल के बाद किसकी झोली में कौनसा अवार्ड, पूरी सूची मिलेगी यहां

सीएसके की टीम हुई मालामाल

बता दें कि गुजरात के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल करने वाली सीएसके की टीम को प्राइज मनी के तौर पर 20 करोड़ रुपये मिले हैं। वहीं IPL 2023 लीग की रनर्स अप रहने वाली टीम गुजरात टाइटंस को 13 करोड़ रुपये इनाम के तौर पर दिए गए। ये किसी भी क्रिकेटिंग लीग में दिए जाने वाली सबसे बड़ी धनराशि है। अब तक जो पता चल रहा है, उससे बीसीसीआई आने वाले सीजन में इसे और भी बढ़ाने पर विचार कर रहा है, लेकिन सही आंकड़ा अभी पता नहीं चल पाया है।

IPL 2023: आखिरी ओवर के रोमांच की पूरी कहानी, कैसे हार के मुंह से जीत छीन लाए रवींद्र जडेजा!

मुंबई और लखनऊ को भी मिला मोटा धन

इसके अलावा IPL 2023 में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम (मुंबई इंडियंस) को 7 करोड़ रुपये और चौथी टीम (लखनऊ सुपर जायंट्स) को 6.5 करोड़ रुपये मिलेंगे। टूर्नामेंट जब शुरु हुआ तो पहले दो सालों में जीतने वाली टीम को 4.8 करोड़ रुपये और उप विजेता टीम को 2.4 करोड़ रुपये दिए गए। लेकिन अब जीतने वाली टीम को काफी ज्यादा बड़ी राशि इनाम के तौर पर मिलती है।

IPL 2023 Final: CSK ने जीती अपनी 5वीं ट्रॉफी, रोमांचक मुकाबले में गुजरात को 5 विकेट से हराया

मालामाल हुई गुजरात टाइटंस भी

IPL 2023 के फाइनल में मिली हार के बाद भी हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम को बड़ा फायदा हुआ है। उनकी टीम पुरी तरह से मालामाल हो गई है। इस साल के प्रइज मनी के रूप में गुजरात टाइटंस को 13 करोड़ रुपये मिले हैं। जोकि बहुत बड़ी धनराशि है। जीटी के कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच खत्म होने के बाद 13 करोड़ रुपये दिए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here