IPl 2023: फाइनल मुकाबलों में अब तक लगे है सिर्फ दो बार शतक, आज फिर होगा बड़ा धमाल!

0
86

अहमदाबाद। IPl 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 28 मई को होना था। लेकिन बारिश फाइनल मुकाबले में बाधा बनकर आई और मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। इसी वजह से अब फाइनल मुकाबले को रिजर्ड डे (29 मई) पर करवाया जाएगा आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि फाइनल मुकाबला रिजर्व डे पर होगा। वहीं, रोचक तथ्य है कि आईपीएल के फाइनल में अब तक सिर्फ दो ही बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होंने शतक लगाया है। अब आज कई दमदार खिलाड़ी मैदान पर होंगे तो इस सूची में एक नाम और जुड़ सकता है।

IPL 2023: आज गिल के निशाने पर विराट कोहली के दो बड़े रिकॉर्ड, दिखाना होगा बल्ले से कमाल

2014 में ऋद्धिमान साहा ने लगाया था पहला शतक

ऋद्धिमान साहा IPl 2023 में गुजरात टाइटंस से खेल रहे है। लेकिन, इससे पहले वे पंजाब किंग्स की तरफ से भी खेल चुके हैं। आईपीएल 2014 का फाइनल मुकाबला पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। इस मैच में साहा ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया था। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और उन्होंने 55 गेंदों में 115 रन बनाए थे, जिसमें 10 चौके और 8 लंबे छक्के शामिल थे। वह आईपीएल के फाइनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे। लेकिन उनकी शतकीय पारी पर मनीष पांडे ने पानी फेर दिया था और केकेआर ने तीन विकेट से  आईपीएल 2014 का फाइनल अपने नाम कर लिया था।

Malaysia Masters 2023: प्रणय ने खत्म किया सालों का सूखा, खिताब जीतकर रचा इतिहास

आज फिर फाइनल मुकाबले में उतरेंगे साहा

ऋद्धिमान साहा IPl 2023 में गुजरात टाइटंस की टीम में शामिल हैं और आईपीएल 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल 2023 के 16 मैचों में 317 रन बनाए हैं। अगर फाइनल मैच में उनका बल्ला चला, तो वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

IPL 2023: आज फिर बारिश के खलल का पूर्वानुमान, बिना खेले लग सकती है GT की लॉटरी!

शेन वॉटसन बने दूसरा शतक लगाने वाल खिलाड़ी

आईपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था। इस मैच में हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 179 रनों का टारगेट दिया था। जिसे सीएसके ने 2 विकेट से खोकर आसानी से हासिल कर लिया। सीएसके लिए इस मैच में शेन वॉटसन ने तूफानी शतक लगाया और उनकी वजह से ही सीएसके मैच जीतने में सफल रही। वॉटसन ने 57 गेंदों में 117 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 8 लंबे छक्के शामिल थे। IPl 2023 फाइनल में दर्शकों को आज भी अपने स्टार बल्लेबाजों से एक और शतक की उम्मीद होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here