IPL 2023 Final: खिताबी मुकाबले में ऑलराउंडर पलट सकते है मैच, जडेजा और राशिद पर होंगी सबकी निगाहें

0
348
IPL 2023 Final: All-rounders can turn the match in the title match, all eyes will be on Jadeja and Rashid latest sports news in hindi

अहमदाबाद। IPL 2023 में आज फाइनल मुकाबले में Chennai Super Kings और Gujrat Titans के ऑलराउंडर मैच को किसी भी टीम के पक्ष में डाल सकते है। दोनों टीमों में लगभग समान स्तर के खिलाड़ी मौजूद है। जो आज अपनी टीम के लिए पूरी जान लगाकर खेलेंगे। चेन्नई और गुजरात की टीम में विश्व स्तरीय ऑलराउंडर है। जिसमें रविंद्र जडेजा, राशिद खान, शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है। यह चारों खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के लिए अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी अलग पहचान रखते है। ऐसे में आज के मैच में यह देखना दिलचस्प होगा कि, यह सभी खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से अपनी टीम को जीत दिलाने में कितने सफल होते है।

IPL 2023 Final: खिताबी मुकाबले में शुभमन रच सकते हैं इतिहास, इन पर भी रहेगी नज़र

राशिद की फिरकी और बल्ले का दिखेगा जोर

IPL 2023 में अपने जबरदस्त प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी ओर खेंच रहे अफगानी प्लेयर राशिद खान आज के महामुकाबले में चेन्नई के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द साबित हो सकते है। इस सीजन राशिद ने ना सिर्फ गेंद से बहतरीन प्रदर्शन किया है, बल्कि अपनी बल्लेबाजी और फिल्डिंग से भी टीम के लिए अहम योगदान निभाया है। राशिद ने इस सीजन 16 मैचों में 27 विकेट तथा 130 रन बना लिए है। वे पर्पल कैप की रेस में मोहम्मद शमी से बस एक विकेट पीछे है। शाम को होने वाले महामुकाबले में राशिद से टीम को काफी उम्मीद होगी।

IPL 2023: अजब संयोग..जिन टीमों से हुआ था सीजन का आगाज, फाइनल में भी वही आमने-सामने

गुजारत के लिए जडेजा है सबसे बड़ा खतरा

विश्व के मौजूदा नंबर-1 ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा चेन्नई की टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। जडेजा ना सिर्फ अपनी फिरकी से समय पर विकेट चटकाते है, बल्कि बल्ले से अपनी टीम को अच्छा फिनिश भी देते है। हर सीजन की तरह इस सीजन में भी बेहद अच्छी लय में नजर आ रहे रविंद्र जडेजा आज गुजरात के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते है। उन्होंने अब-तक IPL 2023 के 15 मुकाबलों में 19 विकेट तथा 175 रन बना लिए है। आज के मैच में जडेजा चेन्नई को 5वीं बार ट्रॉफी दिलाने में सबसे अहम किरदार निभा सकते है।

IPL 2023: शुभमन गिल के सिर सजी ऑरेंज कैप, पर्पल कैप के लिए शमी का कमाल

शिवम और हार्दिक खेल सकते है तूफानी पारी

गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या और चेन्नई के ऑलराउंडर शिवम दुबे आज के मैच में तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को बड़ा स्कोर प्रदान कर सकते है। एक ओर हार्दिक ने IPL 2023 के लगभग हर मैच में बड़ी सूझ-बूझ के साथ बल्लेबाजी कर टीम पर से दबाव हटाया है। वहीं, दूसरी ओर शिवम ने हर मैच में तेज पारी खेलकर टीम का दबाव कम किया है। आज के मैच में हार्दिक अपनी पारी से टीम को जीत दिला सकते है। वहीं, शिवम अपने हवाई हमले से चेन्नई को जीत के करीब ले जा सकते है। हार्दिक ने 15 मैचों में 29.55 की औसत से 325 रन बनाए है। वहीं, शिवम ने 15 मैचों में 35.09 की औसत से 386 रन बनाए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here