IPL2020: क्या दिल्ली की खुमारी उतारेगी CSK

0
871
CSK vs DC, RCB vs RR match 33 and 34 IPL 2020 latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@ChennaiIPL

आज दो मैचों में चार टीमों की टक्कर..चारों दमदार

पहले मैच में Rajasthan Royals का सामना करेगी RCB

दूसरे मैच में Delhi Capitals से भिड़ेगी CSK

अबू धाबी। IPL2020 अब दूसरे हाफ में कदम रख चुका है। आज IPL में वीकेंड डबल हेडर होगा जिसमें चार टीमें अपना दम दिखाने के लिए उतरेंगी। पहला मैच साढ़े 3 बजे Rajasthan Royals और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के बीच खेला जाएगा। जबकि दूसरे मैच में शाम साढ़े 7 बजे धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का मुकाबला Delhi Capitals से होगा।

Mumbai Indians ने लगाया पांच का पंच, KKR को 8 विकेट से हराया

आंकड़ों के लिहाज से देखा जाए तो आज के मैच चारों टीमों के लिए काफी अहम होंगे। पहले मैच की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी से जूझ रहा है तथा उसने अभी तक आठ में से जो तीन मैच जीते हैं। वहीं बेंगलोर भी इस मैच में जीत की राह पर वापसी के प्रयास करेगी। विराट कोहली की अगुवाई वाले RCB ने अब तक अपने आलराउंड प्रदर्शन से आठ में से पांच मैच जीते हैं लेकिन किंग्स इलेवन के खिलाफ गुरुवार को आठ विकेट से हार के दौरान उसने कुछ गलतियां की जो उसे आखिर में भारी पड़ी।

दूसरे मैच में तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) खतरनाक साबित हो सकती है। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को शानदार फॉर्म में चल ही दिल्ली कैपिटल्स को CSK का सामना करना है और इस मैच में CSK की चुनौती दिल्ली के लिए आसान नहीं होगी। महेंद्र सिंह धौनी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन स्पिनर उतारे थे। उनका यह मूव सफल भी रहा था और टीम को जीत मिली थी। टूर्नामेंट अब उसी तरफ बढ़ चुका है जहां अधिकतर धीमी पिचें ही देखने को मिल रही हैं। ऐसे में चेन्नई बाकी टीमों पर भी हावी हो सकती है।

Denmark Open में भारतीय चुनौती समाप्त, श्रीकांत हारे

रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स दोनों को अपनानी होगी नई रणनीति

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शारजाह में RCB का बेहतरीन फार्म में चल रहे एबी डिविलियर्स को वाशिंगटन सुंदर (13) और शिवम दुबे (23) से नीचे छठे नंबर पर भेजने का फैसला गलत साबित हुआ। दक्षिण अफ्रीका का यह बल्लेबाज केवल दो रन बना पाया। यही नहीं जब आरसीबी अपने स्कोर का बचाव कर रहा था तब कोहली ने क्रिस गेल पर अंकुश लगाने के लिये अच्छी फार्म में चल रहे सुंदर को बाद में गेंद सौंपी। उनकी यह रणनीति भी नहीं चल पायी और कैरेबियाई बल्लेबाज ने सुंदर पर चार छक्के लगाये।

अब कोहली और उनकी टीम इस हार को भुलाकर सही रणनीति के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी। जहां तक रॉयल्स का सवाल है तो उसके पास मजबूत बल्लेबाजी है लेकिन कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन करने के बाद रन बनाने के लिये जूझ रहे हैं। जोस बटलर अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये हैं। उन्होंने सात पारियों में केवल एक अर्धशतक लगाया है। बेन स्टोक्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में 41 रन बनाकर अपना रंग दिखाया था। उनसे टीम को अच्छे स्कोर की उम्मीद होगी।

दिल्ली के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते है CSK के स्पिनर

आज शानदार फॉर्म में चल ही दिल्ली कैपिटल्स को CSK का सामना करना है और इस मैच में चेन्नई की चुनौती दिल्ली के लिए आसान नहीं होगी। महेंद्र सिंह धौनी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन स्पिनर उतारे थे। उनका यह मूव सफल भी रहा था और टीम को जीत मिली थी। धोनी के पास रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर के रूप मे चार बेहतरीन स्पिनर हैं। ताहिर अभी तक नहीं खेले हैं। वहीं ड्वेन ब्रावो और शेन वॉटसन भी इस तरह की पिचों पर बेहद खतरनाक साबित होते हैं।

उधर, दिल्ली के लिए शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और बाकी के बल्लेबाज किस तरह से इस स्थिति से निपटते हैं यह देखना होगा। कप्तान श्रेयर अय्यर पिछले मैच में चोटिल हो गए थे। उनकी जगह धवन ने कप्तानी की थी। मैच के बाद धवन ने कहा था कि अय्यर की चोट को लेकर बाद में पता चलेगा। अभी तक हालांकि स्थिति साफ नहीं है और अगर अय्यर बाहर होते हैं तो दिल्ली के लिए यह बड़ा नुकसान होगा। टीम पहले ही अमित मिश्रा, इशांत शर्मा और रिषभ पंत की चोटों से जूझ रही है। अमित और इशांत आइपीएल से ही बाहर हो चुके हैं। पंत पर भी स्थिति साफ नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here