IPL 2023: KKR के लिए करो या मरो जैसा मुकाबला, आज पंजाब से होगा सामना

0
267
IPL 2023 Live: Punjab gave Kolkata a target of 180 runs, Shikhar played the captaincy innings

कोलकाता। IPL 2023 के 53वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत पंजाब किंग्स के साथ होगी। केकेआर को प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए ईडन गार्डन्स के मैदान पर हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। वहीं, मुंबई के खिलाफ मिली हार के बाद पंजाब किंग्स भी जीत की पटरी पर वापस लौटना चाहेगी। शिखर धवन की अगुवाई वाली पंजाब की टीम आठवें स्थान पर काबिज केकेआर से दो अंक की बढ़त के साथ एक पायदान ऊपर है। लेकिन, इन दोनों टीम पर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। नितीश राणा की अगुवाई वाले केकेआर के लिए तो अब बाकी बचे चारों मैच करो या मरो जैसे बन गए हैं।

IPL 2023: राजस्थान की लगातार तीसरी हार, रोमांचक मुकाबले में Sunrisers Hyderabad ने 4 विकेट से हराया

पूरे सीजन में संघर्ष करती दिखी केकेआर

कोलकाता नाइट राइडर्स ने IPL 2023 में अब तक कुल 10 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम के हाथ चार में जीत लगी है, तो 6 में हार का मुंह देखना पड़ा है। हालांकि, आखिरी मैच में टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रन से हराया था। टीम की बल्लेबाजी जेसन रॉय के आने से मजबूत हुई है। वहीं, कप्तान नीतीश राणा और वेंकटेश अय्यर के बल्ले से भी खूब रन निकले हैं। रिंकू ने हैदराबाद के खिलाफ 46 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर ने लास्ट गेम में खासा प्रभावित किया था, तो युवा बॉलर वैभव अरोड़ा भी 2 विकेट चटकाने में सफल रहे थे।

IPL 2023: Gujrat Titans प्लेऑफ के लिए हुई क्वालिफाई, लखनऊ को 56 से दी करारी शिकस्त

बॉलिंग पंजाब के लिए चिंता का विषय

पंजाब किंग्स के लिए टीम की बॉलिंग चिंता का विषय रही है। मुंबई के खिलाफ आखिरी मैच में टीम के गेंदबाज 215 रनों का बचाव नहीं कर सके थे। हालांकि, टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन इस सीजन उम्दा रहा है। धवन और प्रभसिमरन टीम को अच्छी शुरुआत देने में सफल रहे हैं, तो मुंबई के खिलाफ लियाम लिविंगस्टन ने भी बल्ले से खूब तबाही मचाई थी। बतौर जितेश शर्मा काफी कारगर साबित हुए हैं। IPL 2023 में हुई पहली भिड़ंत में पंजाब के किंग्स केकेआर पर भारी पड़े थे और बारिश से प्रभावित मैच में धवन की सेना ने मैदान मारा था। ऐसे में केकेआर अपने होम ग्राउंड पर हार का हिसाब भी चुकता करना चाहेगी।

IPL 2023: Delhi Capitals ने बैंगलोर को 7 विकेट से दी करारी शिकस्त, सॉल्ट ने खेली तूफ़ानी पारी

ईडन गार्डन्स में बरसते है चौके-छक्के

ईडन गार्डन्स की पिच पर IPL 2023 में खूब रन बने हैं। अभी तक यहां खेले गए 4 मैचों में 5 बार टीमों ने 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैदान पर सबसे छोटा स्कोर 179 रन रहा है। पंजाब के बल्लेबाज कमाल के फॉर्म में हैं। पिछले 5 मुकाबलों में उन्होंने 200+ का स्कोर बनाया है। हालांकि उनके गेंदबाजों की भी खूब कुटाई हुई है। इन चारों मैचों में उनके गेंदबाजों ने भी 200+ रन दिये हैं। मौसम की बात करें तो आज कोलकाता में दिन भर धूप रहने की उम्मीद है। दिन में तापमान 40 डिग्री तक जा सकता है। वहीं मैच शाम को होगा और इस समय तापमान 31 डिग्री के आसपास होने की उम्मीद है।

ICC Rankings: क्रिकेट इतिहास में पहली बार पाकिस्तान बनी नं. 1 ODI टीम

IPL 2023 के आज के मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

कोलकाता नाइट राइडर्स: जेसन रॉय, रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती।

पंजाब किंग्स: प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन, मैथ्यू शॉर्ट, लियाम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा, सैम करन, शाहरुख खान, हरप्रीत बर्रार, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here