IPL 2023 में भी जारी है इस खिलाड़ी का फ्लॉप शो, अब खतरे में करियर

0
402
IPL 2023 bhuvneshwar kumar not performing good in this season, return in team india is looking difficult

मुंबई। IPL 2023 का आधा सीजन गुजर चुका है। आईपीएल ने भारत को कई स्टार खिलाड़ी दिए। यह एक ऐसा मंच हैं जहां खिलाड़ी अपनी वापसी की दास्तान लिखते हैं। खिलाडिय़ों के पास इस टूर्नामेंट के दौरान एक ऐसा समय रहता है, जहां से वह टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। कई भारतीय खिलाड़ी जो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, उन्होंने इस साल आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन इन्हीं खिलाडिय़ों में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो टीम इंडिया से बाहर चल रहा है और आईपीएल में लगातार फ्लॉप साबित हो रहा है। अब ऐसा लग रहा है कि लगभग इस खिलाड़ी का करियर खत्म होने जा रहा है।

Doha Diamond League आज से, 90 मीटर पर होगी चैम्पियन नीरज की नजर

आईपीएल 2023 में भी जारी भुवनेश्वर का फ्लॉप शो

IPL 2023 में 9 मैच खेलने के बाद भी इस खिलाड़ी ने एक मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। हम बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के बारे में। भुवनेश्वर कुमार आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए खेल रहे हैं। साल 2022 के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे भुवनेश्वर कुमार इस साल के आईपीएल में कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। विकेट लेने में माहीर इस खिलाड़ी ने इस साल खेले गए म 9 मैचों में सिर्फ 8 विकेट झटके हैं। ऐसे में वहीं वह इस साल काफी ज्यादा महंगे भी साबित हो रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार के पास इस साल के आईपीएल में वापसी करने का शानदार मौका था लेकिन वह इस मौके को भी गंवाते नजर आ रहे हैं।

IPL 2023: केकेआर की जीत के बाद भी नहीं बदली रैंकिंग, बढ़ा प्लेऑफ का रोमांच

अब यहां से टीम इंडिया में वापसी मुश्किल

भुवनेश्वर कुमार की टीम इंडिया में वापसी की राहे इस बार काफी ज्यादा मुश्किल नजर आ रही है। इस IPL 2023 में कई नए गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर भुवनेश्वर कुमार को वापसी करना है तो उन्हें अन्य गेंदबाजों से मिल रही कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। टीम इंडिया में कुछ गेंदबाज इंजरी के कारण टीम इंडिया के बाहर चल रहे हैं। लेकिन भुवनेश्वर के आईपीएल में ऐसे प्रदर्शन को देखते हुए कोई सेलेक्टर उनके नाम के बार में सोच भी नहीं सकता है।

Wrestler Protest के समर्थन में उठाई आवाज, न्याय नहीं मिलने तक संघर्ष- डॉ. कृष्णा पूनिया

हालांकि इंटरनेशल क्रिकेट में किए कई कारनामे

भुवनेश्वर कुमार ने साल 2012 में एमएस धोनी की कप्तानी में अपना पहला इंटरनेशनल मुकाबला खेला था। उनके डेब्यू के बाद से ऐसा लगा था कि वह भारत के लिए बहुत आगे तक खेलेंगे। उन्होंने भारत के लिए कुल 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट, 121 वनडे मैचों में 141 विकेट और 87 टी20 मैचों में 90 विकेट झटके हैं। वहीं आईपीएल में उन्होंने कुल 155 मैचों में 162 विकेट लिए हैं। विकेट लेने के लिए जाने जाने वाले स्विंग किंग भुवनेश्वर कुमार की झोली IPL 2023 में खाली नजर आ रही है। उन्हें अपनी गेंदबाजी पर काफी ज्यादा काम करने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here