IPL 2023: केकेआर की जीत के बाद भी नहीं बदली रैंकिंग, बढ़ा प्लेऑफ का रोमांच

0
289
IPL 2023 no changes in point table rankings after kkr win against sunrisers hyderabad, know the play off scenario

मुंबई। IPL 2023 का 47वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में केकेआर की टीम ने अंतिम ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रनों से हरा दिया। रोमांच से भरे इस मुकाबले के बाद केकेआर की टीम ने पॉइंट्स टेबल पर अपनी उम्मीदों का जिंदा रखा है। इस सीजन कुल 47 मुकाबले अब तक खेले जा चुके हैं। लेकिन अभी तक कोई भी टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर नहीं हुई है। ऐसा शायद ही कभी हुआ होगा कि इतने मैच हो जाने के बाद भी पॉइंट्स टेबल पर अंतिम स्थान पर मौजूद टीम भी प्लेऑफ में जा सकती है।

IPL 2023: आज टॉप पोजिशन के लिए जंग, आमने-सामने होंगे राजस्थान और गुजरात

जीत के बाद भी आठवें स्थान पर ही केकेआर

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले के बाद केकेआर की टीम ने अपने 10 मुकाबलों में 4 में जीत हासिल कर ली है। वहीं 6 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। IPL 2023 की पॉइंट्स टेबल पर एक नजर डाले तो किसी भी टीम के रैंकिंग में कोई बदलाव तो नहीं हुआ है लेकिन केकआर के 8 अंक हो गए हैं।

IPL 2023 Live: मार्करम और क्लासेन की पारी पर फिरा पानी, KKR ने हैदराबाद को 5 रन से हराया

आज बदल सकता है अंकतालिका शीर्ष क्रम

टॉप 4 की बात करे तो पहले स्थान पर गुजरात टाइटंस, दूसरे स्थान पर लखनऊ सुपर जायंट्स, तीसरे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स और चौथे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स की टीम है। आज राजस्थान और गुजरात में मुकाबला होगा, जिसके बाद अंकतालिका का शीर्ष क्रम बदल सकता है। इन चारों में से किसी टीम ने अभी तक IPL 2023 प्लेऑफ में अपनी जगह नहीं बनाई है। अभी तक टॉप चार की राहे सभी टीमों के लिए खुली हुई है। पांचवें स्थान पर आरसीबी, छठे पर मुंबई इंडियंस, सातवें पर पंजाब किंग्स, आठवें पर केकेआर, 9वें पर सनराइजर्स हैदराबाद और अंतिम स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम मौजूद है।

Pak vs NZ 3rd ODI: Pakistan ने 3-0 से सीरीज पर किया कब्जा, न्यूज़ीलैंड को 26 रन हराया

प्लेऑफ में ऐसे पहुंचेगी केकेआर की टीम

IPL 2023 में खराब शुरुआत करने वाली केकेआर की टीम के लीग स्टेज में अभी भी 4 मुकाबले बचे हुए हैं। इस साल का हाल देखकर ऐसा लग रहा है कि कोई टीम अगर पॉइंट्स टेबल पर 16 अंक हासिल कर लेती है तो, वह टीम बड़ी आसानी से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। ऐसे में केकेआर की टीम को अपने बचे हुए सभी चार मुकाबले जीतने होंगे। उन्हें अपने अगले चार मैच पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलना है। इन मैचों में से सिर्फ सीएसके वाला मैच उन्हें चेन्नई में खेलना है। बाकी सारे मैच उनके होम ग्राउंड कोलकाता में खेले जाएंगे। ऐसे में उनके पास प्लेऑफ में जाने का एक अच्छा मौका नजर आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here