IPL 2023: मार्श और सॉल्ट की पारी पर फिरा पानी, Sunrisers Hyderabad ने दिल्ली को 9 रन से हराया

0
202
IPL 2023 Marsh and Salt's innings turned around, Sunrisers Hyderabad beat Delhi by 9 runs latest sports news in hindi
Pic Credit: @IPL

नई दिल्ली। IPL 2023 में आज डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में Sunrisers Hyderabad ने Delhi Capitals दिल्ली को 9 रन से हरा दिया है। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 197 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 188 रन ही बनाए। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में मिचेेल मार्श और फिलिप सॉल्ट ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 66 गेंदों में 112 रन की साझेदारी की। लेकिन, टीम का मिडिल ऑर्डर दिल्ली को जीत दिलाने में नाकाम साबित हो गया।

IPL 2023: जीत की हैट्रिक लगाकर टॉप पर पहुँची Gujrat Titans, कोलकाता को 7 विकेट से दी करारी शिकस्त

अभिषेक और क्लासेन की अर्धशतकीय पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी Sunrisers Hyderabad की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं रही थी। टीम ने अपना पहला विकेट मयंक अग्रवाल के रूप में सिर्फ 21 रन पर गवां दिया था। मयंक का विकेट गवांने के बाद टीम ने राहुल त्रिपाठी, ऐडन मार्करम और हैरी ब्रुक को भी सस्ते में खो दिया था। एक ओर बड़े और नामी खिलाड़ी सस्ते में पवैलियन लौट रहे थे। वहीं, दूसरी ओर युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा क्रीज के एक छोर पर शानदार प्रदर्शन दिखा रहे थे।

लेकिन, एक समय बाद अभिषेक 36 गेंदों में 67 रन का शानदार अर्धशतक बनाकर कैच आउट हो गए। दबाव में जाती दिख रही Sunrisers Hyderabad के लिए छठें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हेनरिक क्लासेन ने अब्दुल समद के साथ मिलकर 27 गेंदों में 53 रन की साझेदारी की। क्लासेन ने 27 गेंदों में 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, समद ने 21 गेंदों में 28 रन बनाकर क्लासेन का बखूबी साथ निभाया। Delhi Capitals के लिए मिचेल मार्श ने 4 ओवर में 27 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेेट चटकाए। इसके अलावा अक्षर पटेल और इशांत शर्मा ने 1-1 सफलता प्राप्त की।

IPL 2023 में युवा फिनिशर्स का दबदबा, अब इनके नाम से कांपते है गेंदबाज

सॉल्ट और मार्श की पारी पर फिरा पानी

198 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी Delhi Capitals की टीम ने अपना पहला विकेट कप्तान डेविड वॉर्नर के रूप में 0 पर गवां दिया था। इसके बाद मिचेल मार्श और फिलिप सॉल्ट ने मिलकर 66 गेंदों में 112 रन की तूफानी साझेदारी की। मार्श ने 39 गेंदों में 63 रन तथा सॉल्ट ने 35 गेंदों में 59 रन की शानदार पारी खेली। इस शानदार साझेदारी के बदौलत अच्छी स्थिति में पहुँची दिल्ली को मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज जीत नहीं दिला सकें।

मार्श और सॉल्ट के आउट हो जाने के बाद मनीश पांडे1, प्रियम गर्ग12 और सरफराज खान9 की खराब पारी के चलते टीम दबाव में चल गई। अंतिम ओवरों में 7वेें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल ने 14 गेंदों में 29 रन की नाबाद पारी खेली। लेकिन, फिर भी वे टीम को जीत नहीं दिला सके। Sunrisers Hyderabad की ओर से मयंक मारकंडे ने 4 ओवर में 20 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट लिए। वहीं, भुवनेश्वर कुमार, अकील हौसेन, टी नटराजन और अभिषेक शर्मा ने 1-1 सफलता प्राप्त की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here