IPL 2023: आज RCB लगाएगी जीत की हैट्रिक या KKR करेगी पलटवार, मुकाबला होगा जोरदार

0
123
IPL 2023 Live: Kolkata scored 200 runs losing 5 wickets, Jason Roy and Nitish Rana played stormy innings latest sports news in hindi

बेंगलुरू। IPL 2023 का 36वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज शाम बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। केकेआर के लिए अब तक यह सीजन इतना खास नहीं रहा है। टीम को लगातार पिछले चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दूसरी ओर विराट कोहली की आरसीबी लगातार दो मुकाबले जीतकर केकेआर का सामना करेगी। इस मैच में जहां विराट की सेना जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी। तो वहीं दूसरी ओर कोलकाता एक बार फिर विनिंग ट्रैक पर वापसी आना चाहेगी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है।

IPL 2023: मुंबई की लगातार दूसरी हार, Gujrat Titans ने 55 रन से हराया

20 दिन पहले मिली हार का बदला लेगी आरसीबी

ठीक 20 दिन पहले IPL 2023 के 9वें मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 204 रन बनाए थे। जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम सिर्फ 123 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी।केकेआर की स्पिन तिकड़ी ने आरसीबी के किसी भी बल्लेबाज को अपने आगे टिकने नहीं दिया था। सुनील नरेन, वरूण चक्रवर्ती और सुयश शर्मा ने मिलकर आरसीबी के 10 में से 9 विकेट झटके थे।

World Test Championship 2023: BCCI ने घोषित की 15 सदस्यी टीम, रहाणे की हुई वापसी

आईपीएल में दोनों टीमों का रिपोर्ट कार्ड

अब जब IPL 2023 में दोनों टीमें दूसरी बार आमने सामने हैं तो मैदान बैंगलोर का है। बैंगलोर की टीम पिछले दो मुकाबले से जीत के रथ पर भी सवार है। वहीं केकेआर लगातार चार हार का दंश झेली हुई है। ऐसे में आरसीबी के लिए हिसाब बराबर करने का सुनहरा मौका है। वैसे आईपीएल का इतिहास केकेआर के पक्ष में है। दोनों टीमें अब तक 31 बार भिड़ चुकी हैं, जिसमें 17 बार कोलकाता तो 14 बार ही बैंगलोर को जीत मिली है।

IPL 2023: लगातार गलतियां कर रहे हैं विराट कोहली, मंडराया प्रतिबंध का खतरा

कोलकाता में लिटन दास की हो सकती है वापसी

कोलकाता नाइट राइडर्स ने IPL 2023 पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लिटन दास को बिठाकर डेविड वीजे को मौका दिया था। ऐसे में उन्होंने एन जगदीशन और सुनील नरेन से ओपनिंग करवाने का फैसला किया था। जोकि बिल्कुल भी असरदार साबित नहीं हुआ। वहीं अब आरसीबी के खिलाफ अपनी इस गलती को केकेआर सुधारना चाहेगी और डेविड की जगह फिर से लिटन दास को लाएगी। ऐसे में जैसन रॉय और लिटन दास से ही पारी की शुरूआत होगी।

IPL 2023: इन तीन टीमों का बाहर होना लगभग तय, एक भी हार से बढ़ेंगी मुश्किलें

क्या आरसीबी करेगा अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव?

आरसीबी ने IPL 2023 के अपने पिछले मुकाबले में इन फॉर्म राजस्थान रॉयल्स को 7 रन से मात दी थी। उस मैच में बैंगलोर का प्रदर्शन जबरदस्त रहा था। ऐसे में इस बात की काफी ज्यादा संभावना है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई भी बदलाव ना करे और उन्हीं 11 खिलाडिय़ों के साथ मैदान पर उतरे जिन्होंने राजस्थान को हराया था।

IPL 2023: ऑरेंज कैप की रेस अहम मोड़ पर, फिलहाल डुप्लेसी का दबदबा बरकरार

IPL 2023 के आज के मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

कोलकाता नाइट राइडर्स: जेसन रॉय, लिटन दास (विकेटकीपर), एन जगदीशन, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: मनदीप सिंह, सुयश शर्मा, वैभव अरोड़ा, अनुकूल रॉय।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेशाई, विजय कुमार, वेन पार्नेल, वानिंदु हसारंगा, मोहम्मद सिराज।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: अनुज रावत, आकाश दीप, हर्षल पटेल, कर्ण शर्मा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here