IPL 2023: मुंबई से बदला लेने उतरेंगे हार्दिक, रोचक होगी MI vs GT की जंग

0
192
IPL 2023 Live: Gujarat scored 207 runs for 6 wickets, Miller and Abhinav played stormy innings latest sports news in hindi

अहमदाबाद। IPL 2023 के 35वें मुकाबले में आज हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस रोहित शर्मा की पलटन का सामना करने वाली है। आज शाम 7.30 बजे दोनों टीमों के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी को मात देकर हार्दिक अपने खाते में एक और जीत दर्ज करने की कोशिश करेंगे। पिछले मुकाबले में जीटी ने लखनऊ सुपर जायंट्स को उसी के घर पर धूल चटाई थी। लिहाजा, पांड्या एक बार फिर अपनी टीम से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे।

IPL 2023: Delhi Capitals की लगातार दूसरी जीत, हैदराबाद को 7 रन से हराया

गुजरात ने IPL 2023 में अब तक खेले 6 मैचों में से चार में जीत का स्वाद चखा है, तो सिर्फ दो मैचों में टीम के हाथ हार लगी है। बल्लेबाजी में ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल टीम को दमदार शुरुआत देने में सफल रहे हैं। वहीं, कप्तान हार्दिक पांड्या का बल्ला भी लखनऊ के खिलाफ लास्ट मैच में भी खूब चला था। गेंदबाजी में मोहित शर्मा और मोहम्मद शमी बल्लेबाजों को बांधकर रखने में सफल रहे हैं। वहीं, राशिद खान ने अपनी फिरकी का जादू बखूबी बिखेरा है।

IPL 2023: ऑरेंज कैप की रेस अहम मोड़ पर, फिलहाल डुप्लेसी का दबदबा बरकरार

पंजाब के खिलाफ मुंबई को मिली थी हार

दूसरी ओर, जीत की हैट्रिक लगाने के बाद मुंबई इंडियंस को IPL 2023  के आखिरी मैच में पंजाब किंग्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। रोहित के गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए थे और जोफ्रा आर्चर और अर्जुन तेंदुलकर बेहद महंगे साबित हुए थे। हालांकि, बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा और कैमरून ग्रीन ने धमाल मचाया था, तो सूर्यकुमार यादव के बल्ले से इस सीजन का पहला अर्धशतक निकला था।

Sachin Tendulkar: 50 साल के हुए ‘क्रिकेट के भगवान’, जानिए यादगार पारियां और अटूट रिकॉर्ड

चेज करने वाली टीम की अहमदाबाद में फुल मौज

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में चेज करने वाली टीम का बोलबाला रहता है। IPL 2023 में इस मैदान पर तीन मैच खेले गए हैं और तीनों ही में जीत रनों का पीछा करने वाली टीम के हाथ लगी है। केकेआर की टीम ने इसी ग्राउंड पर 205 रनों का लक्ष्य सफलतापूर्वक हासिल किया था।

IPL 2023: चेन्नई ने बनाया सीजन का सबसे बड़ा स्कोर, कोनवे, रहाने और शिवम ने जमाए अर्धशतक

गुजरात के लिए पारी का आगाज कर सकते हैं ये बल्लेबाज़

मुंबई इंडियंस के खिलाफ अगर गुजरात टाइटंस के ओपनिंग पेयर की बात करें तो टीम पिछले काफी समय से एक ही कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतर रही है। लिहाजा, अपने घर पर खेले जाने वाले मैच में भी कप्तान हार्दिक पांड्या अपनी सलामी जोड़ी में कोई बदलाव करना नहीं चाहेंगे। ऋद्धिमान साहा ओपनिंग के लिए आ सकते हैं। उनका साथ देने के लिए शुभमन गिल आएंगे। हालांकि, IPL 2023  के पिछले मैच में वह अपना खाता खोलने में नाकाम रहे थे। लेकिन इस बात से कोई भी अनजान नहीं है कि नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में गिल के बल्ले से खूब रन बरसते हैं। ऐसे में उनसे एक बड़ी और अच्छी पारी की उम्मीद की जा सकती है।

Srpska Open: अपने ही हमवतन साथी दुसान लाजोविक से हारे नोवाक जोकोविक

कुछ ऐसी होगी आज मुंबई की रणनीति

गुजरात के खिलाफ मुंबई की टीम की सलामी जोड़ी के तौर पर एक बार फिर इशान किशन और रोहित शर्मा नजर आने वाले है। रोहित शर्मा ने पिछले दोनों मुकाबलों में तेजी से रन बनाये। भले ही वो अच्छी शुरुआत के बाद आउट हो जाते है लेकिन उनकी तेज शुरुआत टीम के लिए काफी जरूरी साबित होती है। रोहित के जोड़ीदार के तौर पर पिछले मैच में फ्लॉप साबित हुए ईशान किशन आपको अपनी फॉर्म को वापस बरकरार रखते हुए नजर आने वाले है। IPL 2023 में अभी तक मुंबई के लिए ईशान एक अर्धशतक जड़ चुके है लेकिन उनके अभी भी एक शानदार बड़ी पारी देखने के लिए दर्शक काफी उत्सुक है। पिछले मैच में सूर्या ने शानदार बल्लेबाजी की थी जिसके बाद नंबर चार पर उनसे एक और बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here