IPL 2023: हैदराबाद के गढ़ में दिल्ली की होगी परीक्षा, आज SRH vs DC मुकाबला होगा खास

0
169
IPL 2023 Live: Delhi scored 144 for 9 wickets, Akshar Patel and Manish Pandey added 69 runs latest sports news in hindi

हैदराबाद। IPL 2023 के 34वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद आज दिल्ली कैपिटल्स की मेजबानी करेगा। मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से आयोजित किया जाएगा। दोनों ही टीमों की आईपीएल के 16वें सीजन में शुरुआत खराब रही है। हैदराबाद ने जहां इस सीजन 6 मैच में 4 हरा का सामना करना पड़ा। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स को 6 में से 5 मैच में हार मिली है।

IPL 2023: Chennai Super Kings ने लगाई जीत की हैट्रिक, कोलकता को 49 रन से हराया

दोनों टीमों को आज जीत की दरकार

आज दोनों टीमें जीत हासिल करने और दो अंक अर्जित करने की कोशिश करेंगी। ऐडन मार्करम की अगुआई वाली सनराइजर्स हैदराबाद की IPL 2023 की शुरुआत काफी खराब रही है। उन्होंने अब तक खेले गए छह में से केवल दो मैच जीते हैं। हैदराबाद के बल्लेबाजी प्रदर्शन ने उन्हें कई मैचों में निराश किया है, और उनके किसी भी बल्लेबाज ने अभी तक अपना फॉर्म नहीं पाया है। गेंदबाजी उनकी ताकत होने के बावजूद हैदराबाद के गेंदबाज मैच जिताने में नाकाम रहे हैं। वे डेथ ओवरों में बल्लेबाजों को रन बनाने से रोक नहीं पा रहे हैं।

IPL 2023: रोमांचक मैच में Royal Challengers Bangalore ने राजस्थान को 7 रन से हराया

दिल्ली अब तक जीती है 6 में से महज 1 मैच

दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स ने अपने आईपीएल सीजन 16 अभियान की खराब शुरुआत की है। IPL 2023 में दिल्ली ने छह मैचों में से केवल एक मैच जीता है। कप्तान डेविड वार्नर और हरफनमौला अक्षर पटेल के अलावा किसी अन्य बल्लेबाज ने टीम के लिए प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। डीसी के बल्लेबाज अपना फॉर्म खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, जिसमें मिचेल मार्श और मनीष पांडे जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। इस बीच गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले मैच में ईशांत शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी।

Srpska Open: अपने ही हमवतन साथी दुसान लाजोविक से हारे नोवाक जोकोविक

हैदराबाद की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

राजीव गांधी स्टेडियम पर कुल 67 आईपीएल मैच खेले गए हैं। लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 36 बार और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 30 बार जीत हासिल की है। एक मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुआ। यहां, पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 160 रन है। यहां अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड 231 रन है, जो घरेलू टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाया था। दूसरी ओर, यहां अब तक का सबसे कम स्कोर 80 रन है, जिसे दिल्ली कैपिटल्स ने बनाया है। शुरू में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है, लेकिन जैसे-जैसे विकेट धीमा होता है स्पिनर्स को मदद मिलती है। कुल मिलाकर आज IPL 2023 में एक रोमांचक मैच देखने को मिलेगा।

IPL 2023: चेन्नई ने बनाया सीजन का सबसे बड़ा स्कोर, कोनवे, रहाने और शिवम ने जमाए अर्धशतक

प्रियम गर्ग देंगे दिल्ली की बल्लेबाजी को मजबूती

दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले पूरे IPL 2023 से बाहर हुए चोटिल कमलेश नागरकोटि के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। इनकी जगह बल्लेबाज प्रियम गर्ग को टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि प्रियम इससे पहले भी आईपीएल में खेल चुके हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 20 लाख रुपए में अपने स्क्वॉड में शामिल किया है। बता दें कि प्रियम गर्ग को आईपीएल का अच्छा खासा अनुभव है। उन्होंने इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से क्रिकेट खेला था। तब सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन वह टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here