ICC Rankings: टी-20 रैकिंग में चमका ये पाकिस्तानी गेंदबाज, टेस्ट में छाए श्रीलंकाई खिलाड़ी

0
108
ICC Rankings This Pakistani bowler shines in T20 rankings, Sri Lankan players dominate in Tests latest sports news in hindi
Pic Credit: @ICC

नई दिल्ली। ICC की ताजा टी-20 रैकिंग में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ ने अपने करिअर की सर्वश्रेष्ठ रैकिंग हासिल की है। हारिस 5 स्थान की छलांग लगाकर अब 11वें स्थान पर आ गए है। वहीं, भारतीय गेंदबाजों में अर्शदीप सिंह फिलहाल 15वें स्थान पर चल रहे है। टी-20 की बल्लेबाजी रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव की बादशाहत अब-भी कायम है। वे इस ताजा रैकिंग में 906 अंको के साथ नंबर-1 टी-20 बल्लेबाज के रूप में बने हुए है।

IPL 2023: कप्तान रोहित शर्मा ने दिए संकेत, टीम इंडिया में शामिल होगा MI का धांसू बल्लेबाज

पाकिस्तान के हारिस को हुआ फायदा

पाकिस्तान दौरे पर चल रही न्यूजीलैंड की टीम ने हालहीं में 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली थी। जिसमें पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ ने अपनी गेंदबाजी से कीवी बल्लेबाजों पर जबरदस्त कहर बरपाया। राउफ ने 3 टी-20 मैचों में कुल 10 विकेट लिए थे। जिस कारण वे 657 अंकों के साथ 5 स्थान की छलांग लगाकर 11वें स्थान पर आ गए। राउफ अब पाकिस्तान के नंबर-1 टी-20 बॉलर भी बन गए है। उनसे पहले पाकिस्तान के नंबर-1 एक बॉलर शादाब खान थे। जो कि, अब 13वें स्थान पर है। ICC टी-20 रैकिंग के टॉप-3 गेंदाबाजों में राशिद खान (710 अंक), फजल हक फारूकी (692 अंक) और जोश हेजलवुड के 690 अंक है।

WTC Final के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, ये खिलाड़ी देंगे भारत को चुनौती

टेस्ट में चमके प्रभात जयसूर्या

रेड बॉल क्रिकेट में उभरते हुए श्रीलंकाई गेंदबाज प्रभात जयसूर्या ने टेस्ट मैचों में बल्लेबाजों कोे काफी परेशान कर रहे है। हालही में हुए आयरलैंड और श्रीलंका के पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट चटकाने वाले जयसूर्या ने अपने करिअर की सर्वश्रेष्ठ रैकिंग हासिल की है। उन्होंने 13 स्थान की लंबी छलांग लगाकर 669 अंकों के साथ 19वां स्थान प्राप्त किया है। जयसूर्या ने सिर्फ 6 टेस्ट मैचों में 43 विकेट लेकर इस लिस्ट में तेजी से यह स्थान हासिल किया है। इस कारनामे के बाद अब वे नंबर-1 श्रीलंकाई टेस्ट गेंदबाज भी बन गए है। ICC टेस्ट रैकिंग में टॉप-3 गेंदबाजों में रविचंद्रन अश्विन (869 अंक), जेम्स एंडरसन (859 अंक) और पेट कमिंस के 841 अंक है।

IPL 2023 में सिर्फ दूसरा मैच और आखिरी ओवर का प्रेशर, इतिहाच रच गया ‘जूनियर’

चोटिल ऋषभ से आगे निकले करुणारत्ने

श्रीलंका में आयरलैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले ही मैच में शानदार शतक जड़ने वाले श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को की ताजा बल्लेबाजी रैकिंग में 1 स्थान का फायदा हुआ है। वे अब इस सूची में भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत 766 अंक को पछाड़कर 783 अंकों के साथ 9वें स्थान पर आ गए है। वहीं, आयरलैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच में एक ओर शतक जड़ने वाले दिनेश चंडीमल भी अब शीर्ष-15 में प्रवेश कर गए है। वे 693 अंको के साथ 14वें स्थान पर है। ICC टेस्ट के टॉप-3 बल्लेबाजों में मार्नस लाबुशेन (915 अंक), केन विलियमसन (883 अंक) और स्टीव स्मिथ के 872 अंक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here