IPL 2023: सैमसन और हेटमायर के दम पर जीते Rajasthan Royals, गुजरात को 3 विकेट से हराया

0
277
IPL 2023 Rajasthan Royals won on the basis of Samson and Hetmyer, beat Gujarat by 3 wickets latest sports news in hindi
Pic Credit: @IPL

अहमदाबाद। IPL 2023 में आज डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में Rajasthan Royals ने Gujrat Titans को 3 विकेट से हरा दिया है। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान के बल्लेबाजों ने इस लक्ष्य को 19.2 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में Rajasthan Royals के कप्तान संजू सैमसन और शिमरन हेटमायर ने ताबडतोेड़ बल्लेबाजी की। संजू ने 60 रन तथा हेटमायर ने नाबाद 56 रन बनाकर टीम को शानदार जीत दिलाई।

IPL 2023: वेंकटेश के शतक पर भारी पड़ी ईशान की पारी, Mumbai Indians ने कोलकता 5 विकेट से हराया

सैमसन और हेटमायर की तूफानी पारी

177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी Rajasthan Royals की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम ने अपने दोनों ओपनर जोस बटलर और यशस्वी जेसवाल को मात्र 4 रन पर खो दिया था। तीसरे विकेट के लिए कप्तान संजू सैमसन ने देवदत्त पडीकल के साथ 43 रन की साझेदारी कर पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन, देवदत्त(26) बड़ा शॉट लगाने के कारण कैच आउट हो गए। वहीं, लगातार अपने बेकार प्रदर्शन से हर बार आउट होने वाले रियान पराग भी मात्र 5 रन बनाकर पवैलियम लौट गए।

इसके बाद छठें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शिमरन हेटमायर ने Rajasthan Royals के कप्तान संजू सैमसन के साथ मिलकर 33 गेंदों में 59 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। संजू ने 32 गेदों में 60 रन की कप्तानी पारी खेली। वहीं, हेटमायर ने मैच के अंत तक बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंदों में 56 रन बनाकर टीम को शानदार जीत दिलाई। Gujrat Titans की ओर से मोहम्मद शामी ने 4 ओवर में 25 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए। इसके अलवा राशिद खान ने 2 विकेट तथा हार्दिक पांड्या और नूर अहमद ने 1-1 विकेट लिए।

Ligue 1: लेंस को हराकर टॉप पर पहुंची PSG, मेसी और एम्बाप्पे ने दागे 1-1 गोल

गिल और शुभमन की संघर्ष भरी पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे Gujrat Titans के बल्लेबाज टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाये थे। टीम ने अपने पहले 2 विकेट ऋद्धिमान साहा(4) और साई सुदर्शन(20) के रूप में सिर्फ 32 रन पर खो दिए थे। इसके बाद शुभमन गिल और कप्तान हार्दिक पांड्या गेंद के साथ संघर्ष करते नजर आ रहे थे। दोनों ने साथ मिलकर 33 गेंदों में 59 रन की साझेदारी की। शुभमन ने 34 गेदों में 45 तथा हार्दिक ने 19 गेंदों में 28 रन की धीमी पारी खेली। वहीं, 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए डेविड मिलर ने 30 गेदों में 46 रन बनाए। Rajasthan Royals की ओर से संदीप शर्मा ने 4 ओवर में 25 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल और एडम जैम्पा ने 1-1 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here