IPL 2023: आज KKR के गढ़ में होगी SRH, मुकाबला होगा तगड़ा

0
325
IPL 2023 KKR vs SRH match day today sunrisers hyd will face Kolkata in eden gardens, updates and head to head records

कोलकाता। IPL 2023 का मैच नंबर 19। कोलकाता नाइट राइजर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद। ईडन गार्डन्स में होने वाला ये मैच तगड़ा रहने की पूरी उम्मीद है। क्योंकि, दोनों ही टीमें अपना-अपना पिछला मैच जीतने के बाद ये कतई नहीं चाहेगी कि फिर से हार की राह पर चली जाएं। वैसे नीतीश राणा और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाडिय़ों के गढ़ में सनराइजर्स हैदराबाज के लिए अपनी जीत की डफली बजाना आसान काम नहीं होगा। ऊपर से रिंकू सिंह की दहशत तो रहेगी ही।

IPL 2023: Gujrat Titans ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया, शुभमन ने जड़ा अर्धशतक

दोनों टीमों का सीजन में यह चौथा मैच

कोलकाता और हैदराबाद के बीच IPL 2023 में होने वाली ये पहली टक्कर होगी। वहीं इस सीजन में ये दोनों टीमों का चौथा मैच होगा। इससे पहले खेले 3 मुकाबलों में कोलकता ने अपने 2 जीते हैं जबकि इतने ही मैचों में हैदराबाद को सिर्फ एक जीत पिछले मैच में अपने घर पर नसीब हुई है। मतलब बाहर का मैदान अभी उसे मारना है। इस कड़ी में कोलकाता उसका वो पड़ाव है, जहां पर दांव कामयाब भी हो सकते हैं या फिर घाव भी मिल सकता है। वैसे आईपीएल में इन दो टीमों के बीच मुकाबले के अब तक के आंकड़े क्या कहते हैं। अब तक दोनों टीमें आईपीएल में 23 बार भिड़ी है, जिसमें 15 मुकाबले केकेआर ने जीते है जबकि 8 में जीत सनराइजर्स को जीत मिली है।

IPL 2023: CSK को बड़ा झटका, चोट के कारण दो हफ्ते के लिए बाहर हुआ धांसू ऑलराउंडर

पिछले 5 में से 4 मैच केकेआर ने जीते

जहां तक दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मुकाबलों की बात हैं, तो उसमें भी पलड़ा कोलकाता का भारी नजर आता है। केकेआर ने वहां 4-1 से बाजी अपने फेवर में की है। इसमें से एक मैच का फैसला सुपर ओवर में भी हुआ था। कुल मिलाकर आंकड़ों से पलड़ा कोलकाता का पूरी तरह भारी है। लेकिन, क्रिकेट में हर दिन नया होता है। बेशक मैदान कोलकाता वालों का है लेकिन खिलाड़ी तो सनराइजर्स के खेमें में भी है। टक्कर दे सकते हैं और, अगर ऐसा हुआ तो IPL 2023 में आज ना सिर्फ एक दिलचस्प मैच दिखेगा बल्कि मुकाबले का नतीजा भी चौंका सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here