#RRvsDC: तो ये होगी चोटों से परेशान Delhi Capitals की प्लेइंग इलेवन

0
957
RR vs DC 30th match of IPL 13 latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@IPL

Delhi Capitals का राजस्थान रायल्स से मुकाबला आज

आज राजस्थान से जीती तो फिर टाॅप पर होगी दिल्ली

नई दिल्ली। IPL-13 का 30 वां मैच दुबई में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला जाएगा। दिल्ली की टीम सात में से पांच मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। वहीं राजस्थान की टीम सात में से तीन मैच जीतकर अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। दिल्ली को अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं राजस्थान को जीत मिली थी। IPL- 13 में दोनों टीमों के बीच आमना-सामना हो चुका है। इस मैच में दिल्ली को 46 रनो से जीत मिली थी। ये देखना रोचक होगा की चोटों से परेशान दिल्ली की प्लेइंग इलेवन क्या रहेगी।

Delhi Capitals ने इस सीजन में दुबई के मैदान पर अब तक 3 मैच खेले और सभी जीते हैं। जबकि राजस्थान ने यहां दो मैच खेले, जिनमें से एक जीता और एक में हार मिली है। सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार भिड़ रहीं हैं। पिछले मैच में दिल्ली ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को 185 रन का टारगेट दिया था। यह शारजाह में सीजन का सबसे छोटा टारगेट था, जिसे राजस्थान हासिल नहीं कर पाई और 19.4 ओवर में 138 रन पर ऑल आउट हुई थी।

स्मिथ, जोस बटलर, बेन स्टोक्स पर रहेगी नजर

राजस्थान रॉयल्स की बैटिंग टॉप-4 बल्लेबाजों पर निर्भर है। कप्तान स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, बेन स्टोक्स और संजू सैमसन पर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। वहीं गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर के साथ बाकी गेंदबाजों को भी विकेट निकालने होंगे। दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में स्टोक्स नहीं खेले थे। हालांकि, बाकी तीन प्लेयर भी असफल ही रहे थे।

शानदार फॉर्म में Delhi Capitals

दिल्ली के बल्लेबाज और गेंदबाज शानदार फॉर्म में हैं। ओपनर पृथ्वी शॉ और शिखर धवन टीम को अच्छी शुरुआत दिला रहे हैं। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर, मार्कस स्टोइनिस भी आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं। वहीं, गेंदबाजी में कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्तजे, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल भी शानदार फॉर्म में हैं। विकेटकीपर ऋषभ पंत चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं।

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20- 61
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती- 34
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती- 26
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर- 144
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर- 122

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here