IPL 2023: प्वाइंट्स टेबल में राजस्थान का हल्ला बोल, बनी नंबर-1

0
292
IPL 2023 csk vs rr rajasthan royals on top of points table, know the current standings

चेन्नई। IPL 2023: संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने आखिरकार वो कर दिखाया, जो उनसे पहले सिर्फ 2008 में शेन वॉर्न ने किया था। पूरे 15 साल के लंबे इंतजार के बाद राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को उसके होम ग्राउंड चेपॉक स्टेडियम में हरा दिया। अपने स्पिनरों के दम पर राजस्थान ने चेन्नई को हराते हुए इस सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। इस शानदार जीत की खुशी अपने आप में काफी थी लेकिन राजस्थान ने पॉइंट्स टेबल पर भी अपना जलवा दिखा दिया।

आखिरी गेंद तक चला रोमांचक मैच

चेन्नई में बुधवार की शाम सीएसके, एमएस धोनी और उसके फैंस के लिए एंटी क्लाइमेक्स जैसी रही। चेन्नई के कप्तान के रूप में धोनी का ये 200वां मैच था। मैदान भी अपना घरेलू ही था, जहां पिछले 20 से ज्यादा मैचों में उसे मुंबई इंडियंस के अलावा कोई और नहीं हरा सका था। फिर आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर धोनी के पास छक्का मारकर IPL 2023 का यह मैच जीतने का मौका आया, लेकिन संदीप शर्मा की एक बेहतरीन यॉर्कर ने उनसे ये मौका छीन लिया।

IPL 2023: अंतिम गेंद पर हारी चेन्नई, Rajasthan Royals ने रोमांचक मुकाबले में 3 रन से हराया

अंकतालिका में राजस्थान बनी नंबर-1 टीम

15 साल बाद चेपॉक पर चेन्नई के खिलाफ 3 रनों से मिली इस जीत ने राजस्थान रॉयल्स को पॉइंट्स टेबल के शिखर पर पहुंचा दिया। लखनऊ सुपर जायंट्स के बाद राजस्थान सिर्फ दूसरी टीम है, जिसने तीन मैच जीते हैं। IPL 2023 अंकतालिका में राजस्थान और लखनऊ के 4-4 मैचों से एक समान 6-6 पॉइंट्स हैं। बस नेट रन रेट के अंतर के आधार पर राजस्थान (1.588) ने लखनऊ (1.048) से पहला स्थान छीन लिया। संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम का नेट रनरेट सभी 10 टीमों में सबसे अच्छा है।

Monte Carlo Masters 2023: नोवाक जोकाविच ने जीता पहला राउन्ड, सितसिपास को मिला वॉकओवर

सीएसके चार मैचों में 2 जीत के साथ पांचवें स्थान पर

वहीं सीएसके (0.225) के पास भी टेबल के शीर्ष पर या नंबर दो तक पहुंचने का मौका था लेकिन फिलहाल उसके हाथ से ये चांस फिसल गया है। IPL 2023 में धोनी की टीम के 4 मैचों में 2 जीत और 2 हार से 4 ही पॉइंट्स हैं और वह पांचवें स्थान पर है। अब सबकी नजरें गुरुवार को होने वाले मैच पर हैं, जो एक बार फिर पॉइंट्स टेबल के ऊपरी हिस्से को बदल सकती हैं। आज मोहाली के पीसीए स्ट़ेडियम में पंजाब किंग्स का सामना मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस से है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here