IPL-13: धोनी के धुरंधरों ने छीनी SRH से जीत

0
758
CSK beat SRH in 29th match of ipl 13 latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@IPL

CSK के 167 रनों का पीछा कर रही SRH 147 रन ही बना सकी

केन विलियम्स का अर्द्धशतक नहीं आया काम, चेन्नई के गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी

नई दिल्ली। धीमी पिच पर पहले अच्छी बल्लेबाजी के बाद कसी हुई गेंदबाजी के दम पर CSK ने आईपीएल के 29वें मैच में हैदराबाद सनराइजर्स (SRH) को 20 रनों से हरा दिया। चेन्नई के 167 रनों का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन ही बना सकी।

पहले केन विलियम्सन के 57 रन और फिर राशिद खान की 14 रनों की छोटी सी पारी ने हैदराबाद के लिए उम्मीद जगाई थी। लेकिन ये दोनों विकेट गिरते ही SRH की हार तय हो गई। आखिरी तीन ओवर्स में हैदराबाद के 3 विकेट गिर। चेन्नई के लिए ड्वेन ब्रावो और कर्ण शर्मा ने 2-2 विकेट लिए।

कप्तान वार्नर के आउट होने के बाद SRH को सबसे बड़ी उम्मीद केन विलियम्सन से थी। विलियम्सन ने भी कोई कमी नहीं रखी। चौथे ओवर में बल्लेबाजी करने आए विलियम्सन ने SRH के लिए 57 रनों की शानदार पारी खेली। जितनी देर विलियम्सन क्रीज पर रहे, हैदराबाद जीत की तरफ बढ़ता दिखाई दिया। लेकिन 18वें ओवर में कर्ण शर्मा ने विलियम्सन को अपना शिकार बनाया।

168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी SRH को कप्तान वाॅर्नर और बेयरस्टो ने अच्छी शुरूआत दी। लग रहा था कि दोनों के बीच लंबी साझेदारी बनेगी। लेकिन चौथे ही ओवर मे सैम करन ने हैदराबाद को बड़ा झटका दिया। सैम करन ने कप्तान डेविड वाॅर्नर को 9 रन के निजी स्कोर पर अपनी ही गेंद पर लपक लिया। वाॅर्नर के झटके से SRH उबरा भी नहीं था कि सैम करन के इसी ओवर में मनीष पांडे 4 रन पर रन आउट हो गए।

पांडे के आउट होने के बाद बेयरस्टो और केन विलियम्सन ने मिलकर SRH के स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया। हैदराबाद को तीसरा झटका बेयरस्टो के रूप में लगा। बेयरस्टो 10वें ओवर में 23 रन बनाकर रविंद्र जडेजा का शिकार बन गए। इसके बाद क्रीज पर आए प्रियम गर्ग और विजय शंकर भी ज्यादा देर मैदान पर टिक नहीं पाए।

विश्व टूर फाइनल्स में PV Sindhu को सीधा प्रवेश नहीं

चेन्नई ने आखिरी 5 ओवर में 51 रन जोड़े

चेन्नई के लिए शेन वॉटसन ने 42, अंबाती रायडू ने 41 और सैम करन ने 31 रन की पारी खेली। आखिर में महेंद्र सिंह धोनी ने 13 बॉल पर 21 और रविंद्र जडेजा ने 10 बॉल पर 25 रन की पारी खेली। टीम ने आखिरी 5 ओवर में 51 रन बनाए। वहीं, हैदराबाद के लिए तेज गेंदबाज संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी नटराजन ने 2-2 विकट लिए।

संदीप ने चेन्नई को शुरुआती 2 झटके दिए

चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम ने 35 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। दोनों विकेट संदीप शर्मा ने लिए। उन्होंने सैम करन को 31 रन पर क्लीन बोल्ड किया। इससे पहले फाफ डु प्लेसिस बिना खाता खोले आउट हुए। संदीप ने उन्हें विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट कराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here