IPL 2023: रोमांचक मुकाबले में Lucknow Super Giants ने बैंगलौर को 1 विकेट से हराया, पूरन और स्टोइनिस रहे हीरो

0
388
IPL 2023 Lucknow Super Giants beat Bangalore by 1 wicket in a thrilling match, Puran and Stoinis were the heroes latest sports news in hindi
Pic Credit: @LucknowIPL

बैंगलौर। IPL 2023 में आज सीजन के सबसे रोमंचक मुकाबले में Lucknow Super Giants ने Royal Challengers Bangalore को 1 विकेट से हरा दिया है। बैंगलौर के चिन्नास्वामि स्टेडियम में हुए इस मुकाबले ने दर्शकों को दांतों तले नाखून चबा देने पर मजबूर कर दिया। आखिरी ओवर के रोमांच में लखनऊ ने बैंगलौर को कभी ना भूलने वाली शिकस्त देकर हारा हुआ मुकाबला जीता लिया। Lucknow Super Giants की जीत के हीरो रहे निकोलस पूरन ने 62 रन तथा मार्कस स्टोइनिस ने 65 रन की आतीशी पारी खेली। वहीं, अंत के कुछ के ओवर में आयुष बदोनी की सूझ-बूझ से की गई बल्लेबाजी ने टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

IPL 2023: हैदराबाद ने लुटाए 13 करोड़ से ज्यादा, लेकिन 3-13 के फेर में फंसा यह खिलाड़ी

विराट, फाफ और मैक्सवेल के अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे Royal Challengers Bangalore के बल्लेबाजों नेे इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। टीम के लिए ओपनिंग करने उतरे विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस ने मिलकर पहले विकेेट के लिए 69 गेंदों में 96 रन की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दी थी। विराट के कैच आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल ने फाफ डू प्लेसिस के साथ मिलकर 50 गेंदों में 115 रन की तूफानी साझेदारी की। फाफ ने 46 गेंदों में 89 रन तथा मैक्सवेल ने 29 गेंदों में 59 रन की धुआंधार पारी खेली। Lucknow Super Giants की ओर से अमित मिश्रा और मार्क वुड ने 1-1 विकेट लिया।

IPL 2023: काम ना आई शिखर की कप्तानी पारी,Sunrisers Hyderabad ने पंजाब को 8 विकेट से हराया

स्टोइनिस और पूरन की आतिशी पारी

213 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरे Lucknow Super Giants के बल्लेबाजों ने अपने विकेट मुफ़्त में बैंगलौर के गेंदबाजों को दे दिये। टीम ने अपने पहले 3 विकेट काइल मेयर्स(0), दीपक हुड्डा(9) और क्रूणाल पांड्या(0) के रूप में मात्र 23 रन पर ही खो दिये थे। इसके बाद 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मार्कस स्टोइनिस ने एकतरफा अंदाज बैंगलौर के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। उन्होंने 30 गेंदों में 65 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम के लिए जीत की नींव रखी।

वहीं, मार्कस के साथ खेल रहे कप्तान के एल राहुल ने 20 गेंदों में 18 रन बनाकर एक बार फिर अपने प्रशंसको को निराश किया। हार की ओर जाती दिख रही Lucknow Super Giants को छठें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए निकोलस पूरन ने RCB के गेंदबाजों को आडे़ हाथों ले लिया। उन्होंने मात्र 19 गेंदों में 62 रन की आतीशी पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज तक ला दिया। इसके अलावा आयुष बदोनी ने 24 गेंदों में 30 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। Royal Challengers Bangalore की ओर से मोहम्मद सिराज और वेन पर्नेल ने 3-3 विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here