IPL 2023: लखनऊ के नवाबों का विराट सेना से सामना, RCB vs LSG मुकाबला आज

0
398
IPL 2023 rcb vs lsg match today, predictions and head to head records, team virat will face gang of KL rahul

बेंगलुरु। IPL 2023: चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आज क्रिकेट का रोमांच चरम पर होगा। आज केएल राहुल अपने दलबल के साथ विराट कोहली के किले में होंगे। आईपीएल 2023 की पिच पर 15वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच है। इन दो टीमों के बीच होने वाली टक्कर का फैसला बहुत हद तक विराट और राहुल के बल्ले से होने वाला है। दरअसल, दोनों में जो ओपनिंग में आगाज धमाकेदार करेगा, मैच का सरदार भी उसी की टीम के बनने की संभावना ज्यादा रहेगी।

IPL 2023: काम ना आई शिखर की कप्तानी पारी,Sunrisers Hyderabad ने पंजाब को 8 विकेट से हराया

केएल राहुल की मौजूदा फॉर्म टीम के लिए चिंता

वैसे, देखा जाए तो केएल राहुल का मौजूदा फॉर्म अभी कुछ खास नहीं है। वहीं विराट कोहली के बल्ले से रन जरूर बरसे हैं। उन्होंने नाबाद 82 रन IPL 2023 के पहले मैच में बेंगलुरु में ही मारे हैं। मतलब अगर इस थ्योरी पर जाएंगे तो जीत आरसीबी की पक्की दिखती है। लेकिन, क्रिकेट में हर दिन, हर मैच नया होता है और किसी को क्या पता आज केएल राहुल की किस्मत बदलने का दिन हो।

IPL 2023: राशिद की हैट्रिक पर भारी पड़े रिंकू के छक्के, Kolkata Knight Riders ने गुजरात को 3 विकेट से हराया

हेड टू हेड मुकाबलों में आरसीबी का पलड़ा भारी

आइपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स का ये चौथा मैच होगा। इससे पहले खेले 3 मैचों में वो 2 जीते और 1 हारे हैं। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना तीसरा मैच खेलेगी। उसे पिछले दो मुकाबलों में 1 में हार और 1 में जीत मिली है। IPL 2023 में ये पहली बार होगा जब बैंगलोर और लखनऊ आमने-सामने होंगे। वहीं आईपीएल इतिहास में इनके बीच ये तीसरी लड़ाई होगी। इससे पहले की दोनों लड़ाईयां आरसीबी के नाम रही है।

IPL 2023 Live: शतक से चुके शिखर धवन, पंजाब ने Sunrisers Hyderabad को दिया 144 का लक्ष्य

लखनऊ बरकरार रखना चाहेगी जीत का सिलसिला

लखनऊ के लिए मुकाबला बैंगलोर के गढ़ में होने के बाद भी अच्छी बात ये है कि जीत वाला मूमेंटम उनके साथ है। वो अपने घर में पिछला मैच जीतकर आ रहे हैं। वहीं रॉयल चैलेंजर्स को IPL 2023 के लास्ट मैच में 72 रन की करारी हार से दो चार होना पड़ा था। ऐसे में जीत के लिए दोनों टीनों में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। लखनऊ को जीत मूमेंटम बनाए रखने के लिए चाहिए होगी और बैंगलोर को फिर से जीत के ट्रैक पर लौटने के लिए।

IPL 2023: टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर का करियर खतरे में, आईपीएल में भी फ्लॉप

सिर्फ रन ही नहीं बरसेंगे, आज तो विकेट भी चटकेंगे

जहां तक ग्राउंड की बात है तो चिन्नास्वामी पर चैलेंज इसलिए बड़ा हो जाता है क्योंकि यहां बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों के लिए भी थोड़ा बहुत करने को होता है। मतलब IPL 2023 के इस मैच में रन तो बरसेंगे ही विकेट भी चटकेंगे। गेंद और बल्ले के बीच जोरदार टक्कर होती दिखेगी। लेकिन जीतेगा वही जिसे ठोस शुरुआत मिलेगी। और, ये जिम्मा तो विराट और राहुल के कंधों पर ही अपनी टीमों के लिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here