IPL 2023: टीम इंडिया में हुए अनदेखी का शिकार, अब दम दिखा रहे ये खिलाड़ी

0
210
IPL 2023 neglected in team india but sanju Samson ruturaj gaikwad yuzvendra chahal ravi bishnoi shining in ipl

मुंबई। IPL 2023: कहते हैं खुद को साबित करने का एक मौका मिलता जरूर है। और, आईपीएल 2023 टीम इंडिया के कुछ जख्मी शेरों के लिए उसी मौके की तरह है। यहां जख्मी शेर का मतलब उन खिलाडिय़ों से है, जिनकी टीम इंडिया में अनदेखी हुई है। या उतने मौके नहीं मिल रहे, जितने के वो हकदार हैं। आईपीएल की पिच पर उतरते ही वो खिलाड़ी अब दहाड़ते दिख रहे हैं। गेंद वाले गेंद से और जो बल्ले के बहादुर हैं वो अपने बल्ले से परफॉर्मेन्स की छाप छोड़ रहे हैं।

IPL 2023: रन चेज में गुजरात का मुकाबला नहीं, 11 में से जीते 10 मैच

संजू सैमसन, गायकवाड़, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल के नाम शामिल

भारतीय क्रिकेट के ऐसे जख्मी शेरों में संजू सैमसन, ऋतुराज गायकवाड़, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल जैसे नाम शामिल हैं। इन खिलाडिय़ों में से कुछ को पूरी तरह से नजरअंदाज किया जा रहा है तो कुछ टीम से अंदर-बाहर चल रहे हैं। अब टीम इंडिया के लिए जो तबीयत से करने को नहीं मिल रहा वो ये खिलाड़ी IPL 2023 में कर रहे हैं।

IPL 2023: जबर्दस्त फार्म में हैं RR और PBKS, आज मुकाबला होगा जोरदार

संजू सैमसन का राजस्थान के लिए हल्ला बोल

शुरुआत संजू सैमसन के गुणगान से ही करते हैं। वनडे क्रिकेट में इस खिलाड़ी का बैटिंग औसत भारत के किसी भी दूसरे बल्लेबाज से बढक़र है। लेकिन, इसके बावजूद ये टीम इंडिया से बाहर हैं। IPL 2023 से पहले खत्म हुई ऑस्ट्रेलिया वाली वनडे सीरीज में इनके खेलने के कयास लग रहे थे। पर टीम में चयन ही नहीं हुआ। इससे पहले भी जब कभी सेलेक्शन हुआ भी तो ज्यादातर सैमसन बेंच पर ही बैठे नजर आए। सैमसन ने अपना आखिरी मैच भारत के लिए पिछले साल नवंबर में खेला था।

Athletics: 95 साल की एथलीट दादी ने जीते 3 गोल्ड, पोलैंड में रचा इतिहास

चहल भी टीम में अंदर-बाहर वाली स्थिति में

युजवेंद्र चहल IPL 2023 में दहाड़ रहे दूसरे जख्मी शेर हैं। टीम इंडिया में इनकी हालत भी अब अंदर-बाहर वाली है। ऑस्ट्रेलिया वाली सीरीज से ये भी बाहर थे। इन्होंने अपना आखिरी मैच भारत के लिए जनवरी 2023 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। टीम इंडिया से अंदर-बाहर चल रहे चहल ने आईपीएल में उतरते ही अपनी लेग स्पिन का जादू चला दिया। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए पहले ही मैच में 17 रन देकर 4 विकेट झटके और प्लेयर ऑफ द मैच भी बने।

Sanjita Chanu पर NADA ने लगाया 4 साल का प्रतिबंध, पिछले साल डोप टेस्ट में हुई थी फेल

गायकवाड़ की अनदेखी करना हो सकती है भूल

भारत के लिए वनडे डेब्यू किए ऋतुराज गायकवाड़ को 6 महीने हो गए। लेकिन अभी तक वो सिर्फ 1 ही मैच खेल चुके हैं। वहीं टी20 में 2 साल में वो 9 मैच खेल सके हैं। इससे टीम इंडिया की ओर से उनकी अनदेखी का भी अच्छे से पता चलता है। लेकिन, मौका मिलते ही ऋतुराज ने IPL 2023 में दिखा दिया कि उन्हें कम आंककर टीम इंडिया चुनने वाले कितनी बड़ी भूल कर रहे हैं।

IPL 2023 Live: Gujrat Titans की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत, Delhi Capitals को 6 विकेट से हराया

रवि बिश्नोई ने भी दम का परिचय खूब दिया

रवि बिश्नोई की कहानी भी टीम इंडिया के अंदर ऋतुराज गायकवाड़ जैसी हैं। 6 महीने में सिर्फ 1 वनडे मैच और पिछले साल सितंबर के बाद से कोई टी20 मैच नहीं। लेकिन, टीम इंडिया की अनदेखी के शिकार इस खिलाड़ी ने भी IPL 2023 में अपने दम का परिचय खूब अच्छे से दिया। लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए अब तक खेले 2 मैचों में रवि बिश्नोई ने 5 विकेट लिए हैं। इसमें पहले मैच में 3 विकेट और दूसरे में 2 विकेट लेना शामिल है। उन्होंने पहले मैच में 28 रन देकर 3 विकेट झटके थे।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here