IPL 2023: आज आमने सामने होंगी पंड्या और वॉर्नर की टोलियां, DC vs GT में कड़ा संघर्ष

0
383
IPL 2023 Live: Delhi Capitals batsman caught in Rashid's spin, scored 162 runs after losing 8 wickets latest sports news in hindi

नई दिल्ली। IPL 2023 के 7वें मुकाबले में पिछली बार की चैंपियन गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने होगी। लीग के ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराने वाली हार्दिक पंड्या की टीम गुजरात का जोश बढ़ा हुआ है। गुजरात की कोशिश जीत के सफर को बरकरार रखने की होगी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की नजर पहली जीत दर्ज करने पर है। दिल्ली को पिछले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने हाथों 50 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इस सीजन दिल्ली की कमान डेविड वॉर्नर के हाथों में हैं।

IPL 2023: जीत के बावजूद भड़के एमएस धोनी, दी CSK की कप्तानी छोड़ने की धमकी!

दिल्ली के तेज गेंदबाजों ने किया निराश

दिल्ली को पिछले मुकाबले में तेज गेंदबाजों ने काफी निराश किया था। एनरिक नॉर्खिया की गैरमौजूदगी में दिल्ली के गेंदबाज लखनऊ के बल्लेबाजों को नहीं रोक पाए थे। गेंदबाजी के साथ-साथ फील्डिंग भी दिल्ली के लिए सिरदर्द बनी हुई है। IPL 2023 के पिछले मुकाबले में खराब फील्डिंग दिल्ली की हार का बड़ा कारण बनी। खलील ने काइल मेयर्स का कैच छोड़ दिया था, जिसके बाद मेयर्स ने 73 रन ठोक दिए। इस खराब फील्डिंग का खामियाजा दिल्ली को उठाना पड़ा। गुजरात के खिलाफ दिल्ली सकारिया की जगह मुस्ताफिजूर रहमान को मौका दे सकती है, जिन्होंने पिछली बार इस टीम के खिलाफ 3 विकेट लिए थे।

World Cup 2023: श्रीलंका और वेस्टइंडीज सीधी एंट्री की रेस से बाहर, बढ़ी मुश्किलें

गुजरात को खलेगी केन विलियमसन की कमी

गुजरात को भी पहली जीत के बाद बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार खिलाड़ी केन विलियसमन घर रवाना हो गए हैं। दरअसल IPL 2023 के पहले मुकाबले में विलियमसन के घुटने में चोट लग गई थी। हालांकि इस बड़े झटके के बावजूद गुजरात की टीम काफी मजबूत है।

IPL 2023: टीमों ने विदेशी खिलाड़ियों पर लुटाए करोड़ों, लेकिन साबित हुए नाकाम

शुभमन गिल दिल्ली के लिए परेशानी

पिछले सीजन जब दोनों टीमें आमने- सामने हुई थी तो गुजरात ने 14 रन से जीत हासिल की थी। शुभमन गिल ने शानदार 84 रन ठोके थे। वो अभी भी उसी फॉर्म में है। चेन्नई के खिलाफ उन्होंने 63 रन की पारी खेली थी। गुजरात के गेंदबाजों के खिलाफ दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत का ही बल्ला चल पाया था, जो एक्सीडेंट की वजह से इस सीजन से बाहर हो गए हैं। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि IPL 2023 के आज के मैच में क्या गुजरात जीत की लय को बरकरार रख पाती है या फिर दिल्ली जीत का खाता खोलने में कामयाब रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here