The Hundread में जबर्दस्त किरकिरी, बाबर आजम और रिजवान को नहीं मिली फूटी कौड़ी

0
254
The Hundread Pakistan's star duo, Babar Azam and Mohammad Rizwan go unsold in 'The Hundred' draft, welsh fire sign shaheen afridi

लंदन। The Hundread: इंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वाले 100 गेंदों की क्रिकेटिंग लीग के लिए खिलाडिय़ों को ड्राफ्ट किया गया। सभी आठ टीमों ने अपने पसंदीदा खिलाडिय़ों पर पैसे लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया। इस दौरान पाकिस्तान के दो स्टार खिलाड़ी बिक नहीं सके। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हैं। ड्राफ्ट से पहले माना जा रहा था कि इन खिलाडिय़ों को पक्का किसी न किसी टीम द्वारा ले लिया जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और दोनों के दोनों की खिलाड़ी अनसोल्ड रह गए। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए यह बहुत बड़ा धक्का है।

टी20 में बाबर और रिजवान को मानते है धांसू प्लेयर

पाकिस्तान क्रिकेट के फैंस और उनके खिलाड़ी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मट यानी की टी20 में सबसे बेस्ट खिलाड़ी बताते हैं। पाकिस्तान के पूर्व खिलाडिय़ों के अनुसार ये दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान की बेस्ट टी20 जोड़ी है। लेकिन इन खिलाडिय़ों को The Hundread में किसी भी टीम ने भाव नहीं दिया। इससे साफ पता लग रहा है कि ये दोनों खिलाड़ी अब छोटे फॉर्मेट में टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। कुछ महीनों पहले हुए आईपीएल ऑक्शन के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट के समर्थक यहां तक कह रहे थे कि अगर पाकिस्तानी खिलाडिय़ों को ऑक्शन में मौका दिया जाता तो बाबर आजम सबसे महंगे खिलाड़ी साबित होते। लेकिन इंग्लैंड की एक छोटी सी लीग में भी वह नहीं बिक सके।

WPL 2023: आज फाइनल में जाने की जंग, MI और UPW का सबकुछ दांव पर

इन 3 पाकिस्तानी खिलाडिय़ों ने मारी बाजी

ऐसा नहीं है कि The Hundread के ड्राफ्ट में पाकिस्तानी खिलाड़ी पूरी तरह से फेल रहे। आपको बता दे कि पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें इस लीग के लिए खरीद लिया गया है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, एहसानुल्लाह को टीमों ने खरीद लिया है। शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ ने हाल ही में हुए पीएसएल में शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को चैंपियन बनाया था। अब उन्हें इसका फायदा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here