Asian Race Walking Championship: विकास और परमजीत ने कटाया ओलंपिक का टिकट

0
577
Asian Race Walking Championship Vikas PO and Paramjeet Bisht qualified for paris Olympics 2024 in 20 km race walk

नई दिल्ली। Asian Race Walking Championship: भारत के 20 किलोमीटर पैदल चाल के एथलीट विकास सिंह और परमजीत सिंह बिष्ट ने एशियाई चैंपियनशिप में दूसरा और तीसरा स्थान हासिल करके 2024 में होने वाले पेरिस ओलिंपिक और 2023 में होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई कर लिया। विकास और परमजीत ने एशियाई 20 किमी पैदल चाल चैंपियनशिप के पुरुष वर्ग में क्रमश: 1.20.05 सेकंड (एक घंटा, 20 मिनट, पांच सेकंड) और 1.20.08 सेकंड के साथ दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।

WPL 2023: प्लेऑफ में जगह एक और तीन दावेदार, यूपी-आरसीबी या गुजरात!

चीन के कियान हैफेंग रहे प्रथम स्थान पर

चीन के कियान हैफेंग (1.19.09) ने पहला स्थान हासिल किया। पेरिस में 2024 में होने वाले ओलिंपिक खेल और हंगरी के बुडापेस्ट में इस साल अगस्त में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाइंग मार्क 1.20.10 है और दोनों भारतीय खिलाडिय़ों ने Asian Race Walking Championship में इसे मामूली अंतर से हासिल किया।

IPL 2023: CSK को मिला जैमीसन का रिप्लेसमेंट, इस घातक बॉलर की एंट्री

पांचवें स्थान पर रहे स्टार एथलीट अक्षदीप सिंह

पिछले महीने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में जीत दर्ज करके ओलंपिक और विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई करने वाले अक्षदीप सिंह ने Asian Race Walking Championship में 1. 20.57 का समय निकाला और वह पांचवें स्थान पर रहे। प्रतियोगिता के नियमों के अनुसार कोई देश आधिकारिक प्रविष्टियों के अलावा ओपन वर्ग में खिलाडिय़ों को भेज सकता है लेकिन उनका प्रदर्शन आधिकारिक नहीं माना जाएगा। भारत ने ओपन वर्ग में चार पुरुष और तीन महिला खिलाड़ी भेजे थे। पुरुषों के वर्ग में दो अन्य भारतीय सूरज पंवार और हरदीप ने क्रमश: 1.22 .31 और 1.25.38 का समय निकाला।

IND vs AUS: कप्तान रोहित ने कर दिया साफ, कहा-फ्लॉप सूर्या अभी नहीं होंगे बाहर

प्रियंका को कांस्य पदक, मुनीता, भावना कट से चूकीं

महिला वर्ग में पिछले महीने राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीतकर ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई कर चुकीं प्रियंका गोस्वामी ने महिलाओं के आधिकारिक प्रवेश वर्ग में 1.32.27 का समय लेकर कांस्य पदक हासिल किया। वह कुल मिलाकर चौथे स्थान पर रहीं। Asian Race Walking Championship में भारत की मुनीता प्रजापति और भावना जाट ओपन वर्ग में क्रमश: 1.33.22 और 1.36.20 के साथ बड़े अंतर से ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप के क्वालिफाइंग मार्क 1.29.20 से चूक गईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here