IND vs AUS: गेंद और बल्ले में जबर्दस्त संघर्ष, ऑस्ट्रेलिया 263 पर सिमटी, भारत 21/0

0
300
IND vs AUS 2nd test Day 1 Australia all out for 263, India steady start

दिल्ली। IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (BGT) के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 263 रनों पर सिमट गई। जवाब में भारत ने बिना नुकसान के 21 रन बना लिए हैं। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर रोहित शर्मा 13 और केएल राहुल 4 रन के निजी स्कोर पर नाबाद लौटे।

दिल्ली के अरुण जेटली मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। उसकी ओर से ओपनर उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए, जबकि पीटर हैंड्सकॉम्ब 72 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने 5वां अर्धशतक पूरा कर लिया है। वहीं, कप्तान पैट कमिंस ने 33 रन का योगदान दिया। भारतीय टीम की ओर से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। अश्विन-जडेजा को तीन-तीन सफलताएं मिलीं।

अश्विन ने दिए शुरुआती झटके

IND vs AUS दूसरे टेस्ट के पहले दिन रविचंद्रन अश्विन ने लंच से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया को एक ही ओवर में दो झटके देकर कंगारुओं को बैकफुट पर भेज दिया। अश्विन ने मार्नस लाबुशेन को 18 रन पर पवेलियन भेजा। इसके बाद इसी ओवर में अश्विन ने स्टीव तिस्मथ का शिकार किया और उन्हें शून्य पर आउट कर दिया। हालांकि मैच के पहले दिन गेंद और बल्ले में जोरदार संघर्ष देखने को मिला उस्मान ख्वाजा ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। इससे पहले टीम इंडिया को पहली सफलता मो. शमी ने दिलवाई। शमी ने डेविड वॉर्नर को 15 रन पर पवेलियन भेजा। लंच तक ऑस्ट्रेलिया को स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 94 रन हो गया था।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

IND vs AUS चार मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने इस बार भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में दो बदलाव हुए हैं रेनशॉ की जगह ट्रेविस हेड को जगह मिली है, वहीं मैथ्यू कुह्नमैन डेब्यू करेंगे। रोहित शर्मा ने भी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। सूर्यकुमार यादव की जगह श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई है।

दोनों की टीमों के लिए काफी अहम है दिल्ली टेस्ट

नागपुर टेस्ट में कंगारुओं को रौंदने के बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी की नजरें दिल्ली में भी मेहमानों को धूल चटाकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने पर होगी। IND vs AUS दिल्ली टेस्ट में टीम इंडिया की जीत कई मायनों में खास होगी। अगर भारतीय टीम दूसरा टेस्ट जीतने में सफल रहती है तो वह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहला पायदान हासिल कर लेगी, वहीं इस जीत के साथ भारत लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के नजदीक पहुंच जाएगा। भारत इस समय डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है। वहीं पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजरें सीरीज में वापसी करने पर होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here