Sting Operation में ज्यादा बोलकर फंसे चेतन शर्मा, एक्शन की तैयारी में BCCI

0
425
Sting operation BCCI may take action over BCCI chief selector Chetan Sharma

मुंबई। Sting Operation: भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने रोहित शर्मा, विराट कोहली, पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेकर एक न्यूज चैनल के कथित स्टिंग ऑपरेशन (Sting Operation) में सनसनीखेज खुलासे किए हैं। इससे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में भूचाल आ गया है। स्टिंग ऑपरेशन में चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा के भारतीय क्रिकेट को लेकर किए गए खुलासे के बाद बीसीसीआई ने इस मामले की जांच का फैसला किया है। ये सनसनीखेज खुलासे उस वक्त हुए हैं, जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 फरवरी से दिल्ली में दूसरा टेस्ट खेला जाना है और अगले दो मैच के लिए भी टीम का सेलेक्शन होना है। चीफ सेलेक्टर के खुलासे ने दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड को भी शर्मिंदा कर दिया है।

प्लेयर्स पर उठाए सवाल, इंजेक्शन लेने के आरोप

चेतन शर्मा को पिछले महीने ही दोबारा टीम इंडिया का सेलेक्टर बनाया गया था। एक चैनल के Sting Operation में वो ये कहते दिख रहे हैं कि भारतीय क्रिकेटर फिट रहने के लिए इंजेक्शन लेते हैं और उन्हें पता है कि कौन से इंजेक्शन डोप टेस्ट में पकड़ में नहीं आते हैं। इसके अलावा, उन्होंने यह भी दावा किया कि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली और पूर्व कप्तान विराट कोहली के बीच अहंकार की बड़ी टक्कर थी। वहीं, विराट कोहली और रोहित शर्मा को टीम से बाहर करने के लिए आराम का बहाना बनाया जा रहा है।

Women’s T20 WC 2023: वेस्टइंडीज से आज भिड़ेगी टीम इंडिया, जीत से कम कुछ मंजूर नहीं

अब चेतन शर्मा की नौकरी पर लटकी तलवार!

खबरों के मुताबिक बीसीसीआई की इस मामले पर नजर है। नेशनल टीम के सेलेक्टर भारतीय क्रिकेट बोर्ड के कॉन्ट्रैक्ट से जुड़े होते हैं और उन्हें सार्वजनिक तौर पर टीम से जुड़ी बातों के बारे में चर्चा करने की अनुमति नहीं होती है। इस मामले में बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने नाम ने छापने की शर्त पर कहा कि Sting Operation के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ही तय करेंगे कि चेतन शर्मा का भविष्य क्या होगा? सवाल यह है कि क्या टी20 कप्तान हार्दिक पंड्या या वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा इस खुलासे के बाद टीम सेलेक्शन को लेकर होने वाली बैठक में चेतन के साथ बैठना चाहेंगे, यह जानते हुए कि वो आतंरिक जानकारी का इस तरह खुलासा कर सकते हैं।

बीसीसीआई चेतन के खुलासे की आतंरिक जांच करेगी

इस मामले पर बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह Sting Operation वास्तव में शर्मनाक है। सिर्फ बीसीसीआई के लिए ही नहीं बल्कि भारत में पूरी क्रिकेट बिरादरी के लिए। अभी ऑस्ट्रेलिया टीम भारत का दौरा कर रही है। इस खुलासे का व्यापक प्रभाव होगा, बोर्ड को न सिर्फ क्रिकेटरों को शांत करना होगा बल्कि उनकी प्रतिक्रियाओं से भी निपटना होगा। इस मामले की आंतरिक जांच होगी। लेकिन, एक बात तय है कि अब चेतन शर्मा के बीसीसीआई में गिनती के ही दिन बचे हैं। क्योंकि इस तरह के खुलासे के बाद खिलाड़ी अब उन पर भरोसा नहीं करेंगे।

IND vs AUS: वन-डे सीरीज से भी बाहर बुमराह, अब सीधा आईपीएल में दिखेंगे

चेतन शर्मा की चीफ सेलेक्टर पद से हो सकती है छुट्टी!

बता दें कि टी20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुआई वाली पूरी सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया था। हालांकि, एक महीने बाद बीसीसीआई ने फिर चेतन शर्मा को ही सेलेक्शन कमेटी का मुखिया बना दिया। लेकिन अब Sting Operation के बाद एक बार फिर इस बात की आशंका है कि उन्हें फिर से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। बहुत मुमकिन है कि चेतन शर्मा खुद ही अपना पद छोड़ दें। हालांकि, बीसीसीआई की तरफ से इस मामले पर अबतक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here