Women’s T20 WC 2023: वेस्टइंडीज से आज भिड़ेगी टीम इंडिया, जीत से कम कुछ मंजूर नहीं

0
383
Women's T20 WC 2023 IND vs WI Live Scorecard India vs West Indies today

केपटाउन। Women’s T20 WC 2023 में भारतीय टीम अपने दूसरे मैच में 2016 की चैंपियन वेस्टइंडीज से भिड़ेगी। दोनों टीमों का यह टूर्नामेंट में दूसरा मैच है। भारतीय टीम पाकिस्तान को हराकर यहां आई है, जबकि वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा था। सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बनाए रखने के लिए उसे यहां हर हाल में जीत दर्ज करनी है। इस टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत और वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक त्रिकोणीय टी20 सीरीज में भी हिस्सा लिया था, जहां भारत ने उसे दो बार मात दी।

टीम इंडिया को गेंदबाजी पर करना होगा फोकस

भारतीय टीम ने हाल में त्रिकोणीय श्रृंखला में वेस्टइंडीज को दो बार शिकस्त दी है, ऐसे में भारतीय गेंदबाजों को उनके बल्लेबाजों के बारे में अच्छे से पता है। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ Women’s T20 WC 2023 के पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी 10 ओवर में 91 रन लुटा दिये थे। टीम इस मामले में सुधार करना चाहेगी। टूर्नामेंट के आगे बढऩे उसके सामने मजबूत टीमों की चुनौती होगी। गेंदबाजी के साथ-साथ पाकिस्तान के खिलाफ भारत की बल्लेबाजी में भी कई खामियां दिखी। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने 18वें ओवर में लगातार तीन चौके जड़ कर टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला। ऋचा ने अगर यह पारी नहीं खेली होती तो भारत के लिए लक्ष्य हासिल करना और मुश्किल होता।

Women’s Premier League 2023: विमेंस प्रीमियर लीग के शेड्यूल का ऐलान, 4 मार्च को शुरू, 26 को फाइनल

स्मृति मंधाना की वापसी से भारतीय टीम होगी मजबूत

भारत आज के मुकाबले में वेस्ट इंडीज को हल्के में कतई नहीं लेना चाहेगा। पहले मैच में भारत की स्टार ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना नहीं खेल पाई थीं। उनकी उंगली में चोट थी लेकिन Women’s T20 WC 2023 के इस मुकाबले में उनकी टीम में वापसी की संभावना है, जिससे भारत को और बल मिलेगा। उप-कप्तान स्मृति मंधाना के बिना भारतीय बल्लेबाजों ने टी20 विश्व कप में सबसे बड़े लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया।

IND vs AUS: वन-डे सीरीज से भी बाहर बुमराह, अब सीधा आईपीएल में दिखेंगे

वेस्टइंडीज की टीम टूर्नामेंट में वापसी करने के लिए बेताब

हेले मैथ्यूज की अगुआई वाली वेस्ट इंडीज की टीम अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही है। टीम की लगातार हार का सिलसिला पिछले 14 मैचों से चला आ रहा है। टीम को एक बार फिर से अपने कप्तान से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी जिसके पास अनुभव की कोई कमी नहीं है। मैथ्यूज को बड़े मैचों में दमदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। हालांकि Women’s T20 WC 2023 के आज के मैच में हार से वेस्टइंडीज की टीम सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो जायेगी।

कब और कहां खेला जाएगा मैच?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच Women’s T20 WC 2023 का मैच आज शाम खेला जाएगा। यह मैच साउथ अफ्रीका में कैपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा। भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 विश्व कप 2023 का मैच स्थानीय समयानुसार दोपहर 3 बजे यानी भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे से शुरू होगा। टॉस 6 बजे होगा।

WPL Auction: यहां देखिए 20 करोड़पति खिलाड़ियों की सूची, स्मृति मंधाना टॉप पर

Women’s T20 WC 2023 में भारत की टीम इस प्रकार है

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, रिचा घोष, जेमिमा रौड्रिग्स, हरलीन देयोल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, अंजलि सरवानी, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़ , शिखा पांडे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here