Delhi Capitals ने जेमिमा रॉड्रिग्‍ज-शेफाली वर्मा को जोड़ा, ऐसा है टीम का पूरा स्‍क्‍वाड

0
390
WPL Auction Delhi Capitals added Jemimah Rodrigues, Shafali Verma, know complete squad

नई दिल्‍ली। Delhi Capitals Squad: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने मुंबई के जियो वर्ल्‍ड कंवेंशन सेंटर में संपन्‍न नीलामी के बाद अपना मजबूत स्‍क्‍वाड तैयार किया है। दिल्‍ली ने अपनी टीम में अनुभवी और युवाओं का अच्‍छा मिश्रण तैयार किया है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 18 खिलाड़ि‍यों का स्‍क्‍वाड पूरा किया, जिसमें 6 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने जेमिमा रॉड्रिग्‍ज (2.2 करोड़ रुपये) को सबसे महंगी कीमत पर खरीदा। इसके अलावा शेफाली वर्मा (2 करोड़ रुपये) को भी वो जोड़ने में कामयाब रही। महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्‍करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के बाद ऐसा है दिल्‍ली कैपिटल्‍स का पूरा स्‍क्‍वाड।

Delhi Capitals का पूरा स्‍क्‍वाड

जेमिमा रॉड्रिग्‍ज, मेग लेनिंग, शेफाली वर्मा, राधा यादव, शिखा पांडे, मारिजाने कैप, तितस साधू, ऐलिस कैपसी, टारा नॉरिस, लौरा हैरिस, जासिया अख्‍तर, मिनु मनी, अरुंधती रेड्डी, तानिया भाटिया, पूनम यादव, जेस जोनासेन, स्‍नेहा दीप्ति और अपर्णा मंडल।

ICC Player Of The Month: शुभमन गिल ने जीता अवॉर्ड, सिराज और कॉन्वे को दी मात

बनी सबसे संतुलित टीम 

दिल्ली ने ऑक्शन में सबसे स्मार्ट प्लेयर्स खरीदे। टीम स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, एश्ले गार्डनर जैसे नामों के पीछे गई ही नहीं। उन्होंने अपना पर्स बचाया और भारत की स्टार बैटर्स शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्ज को टीम में शामिल कर लिया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया विमेंस टीम की कप्तान मेग लेनिंग को भी खरीद लिया। ऑक्शन के अंत में हालात ये रहे कि Delhi Capitals ने अपने पर्स में 35 लाख रुपए बचा लिए और उनके पास 12 भारतीय समेत 6 बड़े विदेशी खिलाड़ी भी आ गईं। इनमें 4 फ्रंटलाइन बैटर्स, 2 टॉप क्लास बॉलर, 5 वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर और इंडिया विमेंस टीम से खेल चुकीं विकेटकीपर तानिया भाटिया भी शामिल रहीं।

कप्तान : मेग लेनिंग या जेमिमा रोड्रिग्ज में से किसी एक को लीडरशिप सौंपी जा सकती है। लेनिंग को ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तानी करने का अनुभव है। वहीं, जेमिमा को इंडियन प्लेयर होने का फायदा मिल सकता है

मजबूती : टीम में 6 इंटरनेशनल ऑलराउंडरहैं। इनमें भी 5 टी-20 वर्ल्ड कप खेल रही हैं। Delhi Capitals में 7 इंटरनेशनल भारतीय खिलाड़ी हैं। असोसिएट देश की तारा नॉरिस को भी शामिल कर लिया। टीम की प्लेइंग इलेवन पांचों टीमों में सबसे परफेक्ट नजर आ रहा है।

WPL Auction: अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन टीम की 10 खिलाड़ी अनसोल्ड, WPL का लोगो लॉन्च

कमजोरी : एक्स्ट्रा प्लेयर्स में अनुभव की कमी। टॉप खिलाड़ियों के इंजर्ड होने की स्थिति में दिक्कतें आएंगी। विदेशी विकेटकीपर पर दांव न लगाना भारी पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here