ICC Player Of The Month: शुभमन गिल ने जीता अवॉर्ड, सिराज और कॉन्वे को दी मात

0
237
ICC Player of the Month Shubman Gill wins the award, beat Mohammed Siraj and Devon Conway

दुबई। ICC Player Of The Month: टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल ने मोहम्मद सिराज और डेवोन कॉन्वे को पछाड़ कर ICC Player Of The Month अवॉर्ड अपने नाम किया है। सोमवार को प्ब्ब् ने जनवरी के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड घोषित किया। गिल ने पिछले महीने सफेद गेंद के दोनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया। बीते महीने ही खेल के सबसे छोटे प्रारूप टी-20 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था।

उन्होंने एक फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल शतक भी लगाया। न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 126 रन की नॉट आउट पारी खेली। इस शतक के साथ वह तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले पांचवें भारतीय बने। भारत के लिए टी-20 क्रिकेट में यह सबसे बड़ा स्कोर भी है। उनसे पहले विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 122 रन की नॉटआउट पारी खेली थी।

WPL Auction: अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन टीम की 10 खिलाड़ी अनसोल्ड, WPL का लोगो लॉन्च

श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन

गिल ने मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ पहला टी-20 में 7 रन बना सके, लेकिन उसके बाद उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। तीसरे मैच में 46 रन बनाये। इसके बाद तीन वनडे में 70, 21 और 116 रन बनाये।

WPL Auction: स्मृति मंधाना पर बरसे करोड़ों, मुंबई ने हरमनप्रीत को लिया साथ

IND vs AUS: बीसीसीआई का बड़ा फैसला, धर्मशाला नहीं अब इंदौर में खेला जाएगा तीसरा टेस्ट

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में खेले 208 रन की पारी

न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में पहले वनडे में उन्होंने 149 गेंद में 208 रन की पारी खेली। वह वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा क्रिकेटर बने। इसके बाद अगली दो पारियों में नाबाद 40 और 112 रन बनाये। उन्होंने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 360 रन बनाकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के रिकॉर्ड की बराबरी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here