IND vs AUS: एक और बड़ा विवाद, ऑस्ट्रेलिया ने प्रेक्टिस के लिए पिच मांगा, वीसीए ने डाल दिया पानी

0
366
IND vs AUS 2nd test Australian team asks for practice, but vca filled pitch with water

नागपुर। IND vs AUS मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में एक के बाद एक नए विवाद सामने आने लगे हैं। इसी बीच नागपुर टेस्ट के बाद भी नागपुर की पिच को लेकर एक विवाद सामने आया है। दरअसल, दो दिन पहले ही खत्म हुए टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दिल्ली रवाना होने से पहले उसी नागपुर की पिच पर प्रैक्टिस करना चाहते थे। लेकिन उनकी इस उम्मीद पर विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ने पानी फेर दिया।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाडिय़ों ने की आईसीसी से दखल की मांग

दरअसल ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से खास रिक्वेस्ट की गई थी कि IND vs AUS टेस्ट मैच जल्दी खत्म होने के बाद खिलाड़ी सेंट्रल विकेट जिस पर मैच हुआ था और प्रैक्टिस पिच पर ट्रेनिंग करना चाहते हैं। लेकिन वीसीए के कर्मचारियों ने शनिवार को मैच खत्म होने के दिन रात में ही पिच पर पानी डाल दिया था। इस कारण कंगारू टीम के स्पिनिंग ट्रैक पर एक बार फिर प्रैक्टिस करने की उम्मीदें धुल गईं। विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के इस कदम पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान हीली ने गुस्सा जाहिर किया है। हीली ने इस मामले में आईसीसी से दखल की मांग की है।

ईयान हीली ने वीसीए के इस कदम को बताया निराशाजनक

हीली ने बातचीत में कहा कि यह बिल्कुल भी सही नहीं है। जब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रिक्वेस्ट की थी तो पिच पर क्यों अचानक पानी डाला गया। आईसीसी को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए। हीली ने आगे कहा कि, यह काफी निराशाजनक है और क्रिकेट के लिए भी अच्छा नहीं है। यह मांग सिर्फ IND vs AUS अगले मैच की ट्रेनिंग के लिए की गई थी। लेकिन अचानक ऐसा करना बिल्कुल गलत है। अभी इस मामले पर वीसीए की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। अब देखना होगा कि लगातार जारी विवादों के बीच यह विवाद कितना लंबा खिंचता है।

डब्ल्यूटीसी फाइनल पर टीम इंडिया की नजरें

अगर मौजूदा सीरीज की बात करें तो पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 132 रनों से बुरी तरह मात दे दी थी। अब बारी है IND vs AUS दिल्ली टेस्ट की जो 17 फरवरी से शुरू होगा। दूसरे टेस्ट में भी टीम इंडिया जीत के साथ सीरीज में अजेय बढ़त बनाना चाहेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए लिहाज से टीम इंडिया के लिए इस सीरीज को जीतना बेहद जरूरी है। सीरीज का अंतर भी 4-0, 3-0, 2-0, 3-1 ही होगा तब ही भारत सीधे फाइनल में जगह बना पाएगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम भी फाइनल की रेस में टॉप पर है और उसका पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है। डब्ल्यूटीसी फाइनल 7 से 11 जून तक द ओवल में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here